नाबालिग मुस्लिम लड़कियों की शादी की मांग का विरोध - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 23 सितंबर 2013

नाबालिग मुस्लिम लड़कियों की शादी की मांग का विरोध


minor marriege
केरल में राजनीतिक दलों ने रविवार को नाबालिग मुस्लिम लड़कियों का निकाह करने की अनुमति देने के लिए सर्वोच्च न्यायालय जाने के नौ मुस्लिम संगठनों के फैसले का विरोध किया।  यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के प्रदेश सचिव पन्नियन रविंद्रन ने कहा कि यह मांग अनुचित है। रविंद्रन ने कहा, "जब लड़कियां पढ़ाई कर रही हों और अपने भविष्य को संवारने की योजना बना रही हों तब उन्हें विवाह के बंधन में बांध देना अच्छा नहीं होगा।" 

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वी. मुरलीधरन ने कहा कि यह आश्चर्य है कि जब देश में नाबालिग लड़कियों की शादी रोकने वाला कानून है तो कुछ समूह इस कानून का निरादर करने का प्रयास कर रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता एम. एम. हसन ने कहा, "यदि लड़कियों की शादी की उम्र घटाई जाती है तो यह मुस्लिम समुदाय के लिए अच्छा नहीं होगा। मुस्लिम धार्मिक संगठनों को शीर्ष अदालत में जाने की योजना पर आगे नहीं बढ़ना चाहिए।"

कोई टिप्पणी नहीं: