लालू को दोषी ठहराया जाना महत्वपूर्ण : जद(यू), प्रदेश में अलर्ट घोषित - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 30 सितंबर 2013

लालू को दोषी ठहराया जाना महत्वपूर्ण : जद(यू), प्रदेश में अलर्ट घोषित


verdict on lalu yadav
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद को चारा घोटाला मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विषेष अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने पर जनता दल (युनाइटेड) ने इसे अन्य राजनीतिक दलों के लिए प्रेरणा देने वाला बताया है। वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इसे लालू की करनी का फल बताया है। जद (यू) की बिहार इकाई के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने लालू को दोषी करार दिए जाने की घटना को महत्वपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन जीने वाले लोगों और नौकरशाहों के लिए यह फैसला प्रेरणा देने वाला है। 


सिंह ने कहा कि राजनीतिक जीवन में पवित्रता जरूरी है। ऐसे में अगर आरोप लगे और फिर आरोप साबित हो जाए तो यह बड़े शर्म की बात है। इससे राजनीतिज्ञों पर सवाल उठने लगते हैं।  भाजपा नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीटर पर कहा, "लालू ने जो बोया वही पाया। पेड़ बबूल का तो फूल कहां से होय। वह इसी लायक थे।"  पूर्व मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, "जैसी करनी वैसी भरनी।" उन्होंने कहा कि कानून से बड़ी कोई चीज नहीं है। लालू ने जैसा किया वैसा पाया।  उल्लेखनीय है कि इस मामले में सजा की घोषणा तीन अक्टूबर को होगी।



बिहार में प्रशासन ने इस फैसले के मद्देनजर सोमवार को प्रदेश में अलर्ट घोषित कर दिया है। राज्य प्रशासन ने राजद समर्थकों के प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए पहले से ही अलर्ट जारी कर दिया था। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "पुलिस मुख्यालय ने सभी पुलिस अधीक्षकों को अलर्ट रहने के निर्देश देते हुए चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद पर फैसला आने के बाद करीबी निगाह बनाए रखने की मांग की है।"


पुलिस के अनुसार, लालू के खिलाफ फैसला जाने की संभावना के बीच राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं सहित समर्थकों केफैसले के विरोध में सड़कों पर प्रदर्शन करने की गुप्त जानकारी मिलने पर अलर्ट जारी कर दिया गया।"  उन्होंने बताया कि हिंसा पैदा करने की कोशिश की पड़ताल और इस पर नियंत्रण लगाने के लिए संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: