नाइजीरिया कालेज के आतंकी हमले में 47 छात्र मरे - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 30 सितंबर 2013

नाइजीरिया कालेज के आतंकी हमले में 47 छात्र मरे

nigeria college attack
नाइजीरिया के उत्तर-पूर्वी योबे प्रांत में एक कालेज में बोको हरम आतंकवादियों के दो अलग-अलग हमलों में कम से कम 47 छात्रों की मौत हो गई। आतंकवादियों ने रविवार को कालेज परिसर में अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि गुजबा में स्थित कृषि कालेज में आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। यह कालेज प्रांतीय राजधानी दमातुरु से 50 किलोमीटर दूर है। 

कालेज अधिकारियों के मुताबिक इस अंधाधुंध गोलीबारी में कई छात्र घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए नजदीकी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  कालेज के एक सहायक कर्मचारी अली मोहम्मद ने कहा कि अभी तक कालेज परिसर से 47 शव बरामद किए गए हैं। मृतकों में अधिकांश युवक हैं। उन्होंने आतंकवादी हमले में मारे गए छात्रों के प्रति दुख व्यक्त किया।

अली मोहम्मद ने कहा कि कुछ सरकारी अधिकारियों ने कालेज का दौरा किया है और मृतकों को अपनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि शवों को दफनाने के लिए सामूहिक अंतिम संस्कार की तैयारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि बचाव कर्मचारी घायलों और शवों की तलाशी में जुटे हुए हैं। 

शेरिफ ने घटना को मानवता के खिलाफ घृणित अपराध करार दिया है। उन्होंने नाइजीरिया के लोगों से हमले की निंदा करने का आह्वान किया है। सेना के एक सूत्र ने कहा कि बुधवार को हमलावर कालेज परिसर में घुस आए और उन्होंने युवाओं पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। 

कोई टिप्पणी नहीं: