पाकिस्तान चर्च हमले में मृतकों की तादाद 81 हुई - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 23 सितंबर 2013

पाकिस्तान चर्च हमले में मृतकों की तादाद 81 हुई


pakistan church attack
पाकिस्तान के पेशावर शहर में एक चर्च के नजदीक हुए दो आत्मघाती बम हमलों में मरने वालों की तादाद सोमवार को बढ़कर 81 हो गई। एसोसिएटेड प्रेस ऑफ पाकिस्तान (एपीपी) के मुताबिक मृतकों में 34 महिलाएं व सात बच्चे शामिल हैं। रविवार को हुए दो विस्फोटों में 150 लोग घायल हुए हैं। इस बीच लेडी रीडिंग हॉस्पिटल से कम से कम 67 मरीजों को उनकी हालत में सुधार के बाद सोमवार को छुट्टी दे दी गई।

अस्पताल के प्रवका सैयद जमाल शाह ने एपीपी को बताया कि चर्च विस्फोटों में घायल 67 लोगों को छुट्टी दे दी गई है जबकि छह अन्य मरीजों को इलाज से लिए अन्य अस्पतालों में भेजा गया है। रविवार को दो आत्मघाती बम हमलावरों ने खुद को चर्च के नजदीक उड़ा दिया था। रविवार की विशेष प्रार्थना के लिए यहां काफी लोग मौजूद थे।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हमलावर पुलिस की वर्दी पहने हुए थे। प्रांतीय सरकार, पाकिस्तान के बिशप चर्चो व कई राजनीतिक दलों ने विस्फोटों की निंदा करते हुए तीन दिन के शोक की घोषणा की है। प्रांतीय सरकार ने विस्फोटों में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये व घायलों में से प्रत्येक को दो-दो लाख रुपये की मुआवजा राशि देने की घोषणा की है। सिंध सरकार ने भी विस्फोटों के प्रभावितों के लिए इतने ही मुआवजे की घोषणा की है। देशभर में ईसाई समुदाय के लोग इन विस्फोटों के खिलाफ व्यापक विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: