चर्च पर हमले के विरोध में पूरे पाकिस्तान में प्रदर्शन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 23 सितंबर 2013

चर्च पर हमले के विरोध में पूरे पाकिस्तान में प्रदर्शन


protest against church blast
पाकिस्तान के पेशावर शहर में एक चर्च पर रविवार को हुए आत्मघाती हमले के बाद पूरे देश में उसके विरोध में प्रदर्शन हुए। दो आत्मघाती हमलावरों द्वारा किए गए विस्फोट में 81 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए।  समाचार पत्र डॉन ने सोमवार को खबर दी है कि ईसाई समुदाय के सदस्य पूरे देश में सड़कों पर उतर आए हैं और उन्होंने हमले के साजिशकर्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने सरकार से देश की ईसाई आबादी की सुरक्षा के लिए पर्याप्त व्यवस्था करने को कहा। पेशावर में भारी प्रदर्शन हुआ और प्रदर्शन कहीं-कहीं हिंसक भी हो गया। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि ईसाई समुदाय ने देश के सभी बड़े शहरों -इस्लामाबाद, कराची, लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, गुजरांवाला, हैदराबाद और क्वे टा- में प्रदर्शन किए। गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने विस्फोट में मृत लोगों के शवों को सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के वाहनों को भी जला दिया। क्रुद्ध भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा बलों को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। पीड़ितों के परिजनों ने शहर के लेडी रीडिंग अस्पताल के बाहर भी प्रदर्शन किया। इसी अस्पताल में रविवार को घायलों को इलाज के लिए लाया गया था। प्रदर्शनकारियों ने अस्पताल की खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए। 

कोई टिप्पणी नहीं: