बस्तर के विकास में रमन सरकार की रुचि नहीं : राहुल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 26 सितंबर 2013

बस्तर के विकास में रमन सरकार की रुचि नहीं : राहुल


rahul gandhi
कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में आम लोगों की आवाज को दबाई जा रही है। पिछड़े इलाके बस्तर के विकास में रमन सिंह सरकार की कोई रुचि नहीं है। राहुल ने कहा कि उनका सपना है कि हर व्यक्ति को भरपेट भोजन और उसके बच्चे को शिक्षा मिले। उन्होंने कहा कि केंद्र ने बस्तर के विकास को ध्यान में रखते हुए 10 हजार करोड़ रुपये दिए थे, लेकिन राज्य सरकार ने बस्तर के विकास में रुचि नहीं दिखाई। उन्होंने कहा कि आज छत्तीसगढ़ के अस्पतालों में डाक्टरों की कमी है। स्कूलों में शिक्षकों की कमी है। जगदलपुर में कांग्रेस द्वारा आयोजित आदिवासी सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि दिवंगत नंदकुमार पटेल कांग्रेस के सच्चे सिपाही थे। 

उन्होंने कहा कि एक बार नंदकुमार ने उन्हें फोन किया था कि अब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि नंदकुमार पटेल नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ की जनता बोल रही थी। उन्होंने कहा कि अब उन्हें पूरा भरोसा है कि अब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनेगी।  पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा कि प्रदेश की जनता भाजपा सरकार की नीति और रीति से त्रस्त हो चुकी है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। बस्तर के विकास के लिए केंद्र से मिलने वाली राशि का दुरुपयोग किया जा रहा है। 

राज्यसभा सदस्य मोहसिना किदवई ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश कांग्रेस मजबूत और एकजुट है। इतिहास गवाह है कि कांग्रेसियों में हमेशा से एकता रही है। वहीं वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा ने प्रदेश सरकार को आड़े हाथ लिया। विधायक व नेता प्रतिपक्ष रवींद्र चौबे ने राज्य सरकार को भ्रष्ट करार दिया। उन्होंने कहा, "हमने सोचा है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने पर सबसे पहले बस्तर के आदिवासियों और पिछड़े वर्गो के भाइयों के लिए कानून बनाएंगे। पिछड़े लोगों को वन अधिकार का पट्टा देंगे।" 

चौबे ने भाजपा नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा के नेता सिर्फ भ्रष्टाचार में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि बस्तर में इस बार कांग्रेस पार्टी ज्यादा से ज्यादा सीट जीतकर प्रदेश की सत्ता पर काबिज होगी। राहुल गांधी की सभा को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। राहुल की सुरक्षा की जिम्मेदारी एनएसजी, एसपीजी व आईबी के अधिकारियों ने संभाला। चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात थे। इलाके में सुरक्षा की कमान एडीजी (नक्सल आपरेशन) आर.के. विज ने अपने हाथ में लिया था।

कोई टिप्पणी नहीं: