झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर ( 05 अक्तूबर) - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 5 अक्तूबर 2013

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर ( 05 अक्तूबर)

सुशील वाजपेयी बने मध्यप्रदेश एमेच्योर कुश्ती संघ के सह सचिव

jhabua news
झाबुआ। कुश्ती,बाडी बिल्डीग, पांवर लिप्टीग आदि खेलो मे इस आदिवासी अंचल का नाम प्रदेश से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन करने के साथ ही जिले के प्रतिभावन खिलाडीयो को प्रशिक्षीत कर जिले की प्रतिभाओ को निखारने के साथ ही इन युवा खिलाडीयो को प्रदेश से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर अपना जोहार दिखने के लिए प्रेरित करते करेन वाले सुशील वाजपेयी (पहलवान ) ने एक बार फिर जिले केा गौरवन्वित किया है। इस संबंध मे सुशील पहलवान ने बताया की विगत दिनो मध्यप्रदेश एमेच्योर कुश्ती संघ के चुनाव समपन्न हुए। इस चुनाव मे पहली बार झाबुआ जिले को प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला विगत 1 सितम्बर को एमेच्योर कुश्ती संघ के नविन निर्वाचन अगले चार वर्षो के लिए इन्दौर महापरिषद की विशेष बैठक मे समपन्न हुए इस निर्वाचन की प्रबंधकारिणी / पदाधिकारियो का निर्वाचन भी किया गया। संघ की इस जनरल बैठक मे झाबुआ जिले के सुशील वाजपेयी को मध्यप्रदेश एमेच्योर कुश्ती संघ का प्रदेश सह सचिव (जोईन्ट सेक्रेटरी) निर्वाचित घोषित किया। श्री वाजपेयी ने बताया की पहली बार जिले को भी मौका दिया गया है उन्होने कहा की प्रदेश मे अन्य इन दिनो खेलो मे कुश्ती की स्थिती काफी दयनिय होती जा रही है। लेकिन शिघ्र ही कुश्ती को सम्मान जनक स्थिती मे लाने और युवाओ को इस और आकर्षीत करने के लिए एक योजना बनायी जा  रही है। ताकी युवाओ को कुश्ती की और आकर्षीत किया जा सके। वर्तमान मे युवाओ को ध्यान इस ओर नही है जबकी हमारे शास्त्रो मे कहते है कि  पहला सुख निरोगी काये कहा गया है इसी को ध्यान मे रखते हुए जिले मे भी कुश्ती के प्रति आकर्षीत करने के लिए आयोजन किये जाने पर भी विचार किया जा रहा है श्री वाजपेयी ने बताया की कुश्ती से जहां स्वास्थ्य शरीर का विकास होता है वही युवाओ मे शरीरीक बल भी बढता है। श्री वाजपेयी की इस नियुक्ति पर जिले के खेल संघो एंव खिलाडीयो द्वारा हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई के साथ ही जिले मे कुश्ती की पुर्नस्थापना की आशा व्यक्त की जा रही है। 

उम्म्मी्वार के अलावा सिर्फ चार लोग ही आर.ओ.कार्यालय में जा सकेगे
  • आर.ओ कार्यालय के 100 मीटर के अंदर सिर्फ तीन वाहन ही आ सकेगे

  • आदर्श आचार संहिता के संबंध में पार्टी प्रतिनिधियों एवंअधिकारियों की बैठक संपन्न


झाबुआ 5 अक्टूबर 13/विधानसभा निर्वाचन 2013 को निर्बाध एवं शांति पूर्ण संपन्न करवाने के लिए आज 5 अक्टूबर को कलेक्टर कक्ष में राजनैतिक पार्टी प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों की बैठक संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती जयश्री कियावत ने की। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र पाल सिंह, प्रभारी अपर कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री धनराजू एस. राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधि एवं तीनों विधानसभा क्षैत्र के रिटर्निग अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में सभी दलों के प्रतिनिधियों से निर्वाचन आचार संहिता का पालन करवाने के लिए अपील की गई एवं शांतिपूर्ण निश्पक्ष निर्वाचन संपन्न करवाने में सहयोग के लिए कहा गया। सभी राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों को आचार संहिता पेड न्यूज एवं निर्वाचन प्रक्रिया की जानकारी दी गई। सभी को बताया गया कि आम सभा करने के लिए सक्षम अधिकारी से अनुमति प्राप्त कर ले। शासकीय संपत्ति एवं निजी संपत्ति का विरूपण नहीं करे। निजी भवनों अथवा संपत्ति का उपयोग यदि प्रचार-प्रसार के लिए करे, तो संपत्ति मालिक की लिखित अनुमति जरूर ले। प्रचार प्रसार के लिए वाहन की अनुमति सक्षम अधिकारी से प्राप्त कर ले। धार्मिक स्थलो का उपयोग प्रचार-प्रसार के लिये न करे।

रिटनिंग अधिकारी प्रतिदिन आयोग द्वारा निर्धारित आदर्श आचार संहिता प्रपत्र-1 एवं प्रपत्र-2 में जानकारी दे
आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत कंट्रोल रूम में करे

झाबुआ, 5 अक्टूबर 13/भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा निर्वाचन 2013 का कार्यक्रम घोशित कर दिया गया है। निर्वाचन के संबंध में जिला स्तरीय फ्लांइग स्काड, स्थैतिक निगरानी टीम(एस.एस.टी)विडियों निगरानी टीम वी.एस.टी. वी.वी.टी सहायक व्यय प्रेक्षक एवं लेखा टीम की बैठक आज 5 अक्टूबर 2013 को कलेक्टर सभा कक्ष झाबुआ में आयोजित की गई है। बैठक में बताया गया कि फ्लांइग स्क्वाड प्रतिदिनफील्ड में घूमेगी और फील्ड से मिलने वाली आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत की जानकारी तत्काल संबंधित रिटर्निग अधिकारी को दे। रिटर्निग अधिकारी प्रतिदिन आयोग द्वारा निर्धारित प्रपत्र-1 एवं प्रपत्र-2 में जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी को दे। जिले का कोई भी व्यक्ति आदर्श आचार संहिता की शिकायत संबंधित रिटर्निग अधिकारी के कंट्रोल रूम पर कर सकते है, अथवा जिला स्तर के कंट्रोल अथवा पुलिस कंट्रोल रूम में शिकायत कर सकते है। जिनके दूरभाश नम्बर निम्नानुसार है। निर्वाचन कंट्रोल रूम झाबुआ 07392-243387, थांदला 07390-276162, पेटलावद 07391-265447, पुलिस कंट्रोल रूम झाबुआ का दूरभाश नम्बर 07392 243169 है। उक्त कंट्रोल रूम पर निर्वाचन कार्य से संबंधी अन्य शिकायतें भी प्रातः 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक की जा सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं: