राहुल ने फूंका चुनावी बिगुल, सपा सरकार निशाने पर !! - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 9 अक्तूबर 2013

राहुल ने फूंका चुनावी बिगुल, सपा सरकार निशाने पर !!

rahul gandhiकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंकते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) और अखिलेश सरकार पर जमकर हमले किए। राहुल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कम्प्यूटर की सरकार है, लेकिन बिजली नहीं है। सपा लोकसभा चुनाव में हार के डर से उत्तर प्रदेश में खाद्य सुरक्षा कानून लागू नहीं कर रही है। अलीगढ़ के नुमाइश मैदान में कांग्रेस की रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, "कांग्रेसनीत केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने देश के लोगों को भोजन का अधिकार दिया है। पूरे देश में हर परिवार को प्रतिमाह 35 किलोग्राम अनाज मिलेगा लेकिन उत्तर प्रदेश में 2014 तक नहीं मिलेगा।"

राहुल ने कहा, "यहां 2014 तक इसलिए नहीं मिलेगा क्योंकि सपा सरकार को लगता है कि उत्तर प्रदेश में इस कानून को लागू कर दिया तो लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ेगा।" उन्होंने कहा, "आप लोग इस सरकार पर दबाव डालो। संप्रग सरकार ने आपको भोजन का जो अधिकार दिया है, आप उसके लिए लड़ाई लड़ो। उत्तर प्रदेश में एक व्यक्ति भी भूखा नहीं होना चाहिए।"  कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, "उत्तर प्रदेश को बदलना है तो आपको संघर्ष करना पड़ेगा। यह काम सपा और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से नहीं होने वाला। कांग्रेस ही उत्तर प्रदेश को बदलेगी।"

केंद्र की योजनाएं गिनाते हुए राहुल ने कहा, "हम अधिकार की बात करते हैं। हमने शिक्षा का अधिकार दिया, सूचना का अधिकार दिया, रोजगार का अधिकार दिया और अब भोजन का अधिकार दे रहे हैं।" राहुल ने कहा, "हम किसी एक धर्म या जाति की बात नहीं करते। हम हर हिंदुस्तानी के विकास की बात करते हैं। कांग्रेस पार्टी सभी को बराबरी की नजर से देखती है।" भूमि अधिग्रहण विधेयक को कांग्रेस की बड़ी उपलब्धि बताते हुए राहुल ने कहा, "मैंने भट्टापारसौल की घटना के बाद आप लोगों से वादा किया था कि कांग्रेस आपके लिए संघर्ष करेगी। बिना आपकी मर्जी के आपकी जमीन का अधिग्रहण नहीं हो सकेगा। हम भूमि अधिग्रहण विधेयक लेकर आए।"

राहुल ने कहा, "विपक्षी दलों ने इस विधेयक को रोकने के लिए तमाम बाधाएं खड़ी कीं, लेकिन हम इसे संसद में लेकर आए। मैं आपको यकीन दिलाता हूं कि इस विधेयक से जितना फायदा अलीगढ़ के किसी व्यक्ति को होगा। देश की किसी और जगह के किसान को नहीं होगा।" अखिलेश सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा, "यहां लैपटॉप की सरकार है लेकिन बिजली नहीं आती।" उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या अखिलेश ने जो बड़े-बड़े वायदे पूरे किए थे उन्हें पूरा किया? प्रदेश सरकार कैसा काम कर रही है? कुछ हो रहा है यहां पर ? रोजगार मिल रहा है?

इस दौरान राहुल ने दागी नेताओं को बचाने के लिए पिछले दिनों केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश पर दिए अपने विवादित बयान पर कहा, "मुझे जो सही लगा वही मैंने कहा। सच बोलने के लिए समय नहीं देखना चाहिए।"

कोई टिप्पणी नहीं: