भाजपा के घोषणापत्र में विज्ञान और प्रौद्योगिकी की प्रमुखता भी शामिल होगी. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 6 नवंबर 2013

भाजपा के घोषणापत्र में विज्ञान और प्रौद्योगिकी की प्रमुखता भी शामिल होगी.

आगामी लोकसभा चुनाव 2014 में भाजपा के घोषणापत्र में मंगल अभियान की भी छाया होगी. भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने 2014 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के चुनाव घोषणापत्र के बारे में मंगलवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी से विचार-विमर्श किया.

मोदी ने पार्टी की चुनाव घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष जोशी के निवास पर उनसे लगभग डेढ़ घंटे चर्चा की. बाद में वह पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हिस्सा लेने भाजपा मुख्यालय गए. भाजपा नेताओं ने मोदी की जोशी के साथ मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया लेकिन सूत्रों का कहना है कि दोनों के बीच चुनाव घोषणा पत्र के मुद्दों के लेकर विचार-विमर्श हुआ. बताया जाता है कि भारत द्वारा मंगलवार को किए गए सफल मंगलयान प्रक्षेपण के परिप्रेक्ष्य में दोनों नेताओं ने घोषणा पत्र में अन्य विषयों के अलावा विज्ञान और प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देने को प्रमुखता से शामिल करने पर बातचीत की.

जोशी ने हाल ही में कहा था कि घोषणा पत्र का मसौदा तैयार करने के लिए विभिन्न विषयों पर जनता की सोच समझने की खातिर पार्टी समाज के अलग अलग वर्गों से उनके सुझाव आमंत्रित करेगी.

कोई टिप्पणी नहीं: