गोवा कोर्ट में तेजपाल की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 29 नवंबर 2013

गोवा कोर्ट में तेजपाल की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी.

तहलका के प्रधान संपादक तरुण तेजपाल ने उत्तरी गोवा जिला और सत्र न्यायालय में शुक्रवार को अग्रिम जमानत याचिका दायर की। अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई दोपहर 2:30  बजे होगी। अग्रिम जमानत पर सुनवाई तक कोर्ट ने तेजपाल की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है।

इसी न्यायालय ने गुरुवार को तेजपाल के खिलाफ गैरजमानती वारंट भी जारी किया था। तेजपाल पर उनकी महिला सहकर्मी ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि तहलका के संपादक तरुण तेजपाल को गिरफ्तार करने के लिए गोवा पुलिस के एक दल ने आज उनके आवास पर छापा मारा, लेकिन वह घर पर नहीं मिले और दल को खाली हाथ लौटना पड़ा।
    
गोवा के एक पांच सितारा होटल के लिफ्ट में अपनी महिला सहकर्मी का यौन उत्पीड़न करने के आरोपी तेजपाल के खिलाफ गैर जमानती वारंट ले कर गोवा पुलिस का एक दल सुबह छह बजे के कुछ ही देर बाद दक्षिण दिल्ली स्थित उनके आवास पर पहुंचा। यह दल करीब 90 मिनट तक तेजपाल के घर पर रहा।
    
बाद में एक अधिकारी ने बताया कि घर पर तेजपाल नहीं मिले। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के कर्मी भी गोवा पुलिस के दल के साथ थे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि तेजपाल की पत्नी गीतन बत्रा ने यह बताने से साफ मना कर दिया कि तहलका के संपादक कहां हैं। पुलिस तेजपाल के आवास से वापस चली गई और संभवत: उन जगहों पर तहलका संपादक की तलाश कर सकती है जहां वह मिल सकते हैं।इससे पहले तेजपाल ने जांच के लिए पुलिस के समक्ष पेश होने की खातिर शनिवार तक का समय मांगा था, जिसे पुलिस ने ठुकरा दिया और फिर अपनी कार्रवाई की।
    
तेजपाल का आग्रह खारिज किए जाने के बाद उनके वकील ने कहा कि वह आज पणजी में पुलिस के समक्ष पेश होंगे और जांच में पूरा सहयोग देंगे। बहरहाल, गोवा पुलिस ने कल एक अदालत से 50 वर्षीय तेजपाल के खिलाफ गैर जमानती वारंट हासिल कर लिया। बुधवार को गोवा पुलिस ने तेजपाल को कल बहस्पतिवार को दोपहर तीन बजे अपने समक्ष पेश होने का आदेश दिया था। गोवा पुलिस ने यह आदेश पीड़िता द्वारा पणजी में एक मजिस्ट्रेट के समक्ष आपराधिक दंड संहिता की धारा 164 के तहत अपना बयान दर्ज कराए जाने के बाद दिया। 
    
तेजपाल की सहकर्मी रह चुकी इस पीड़िता का आरोप है कि गोवा के एक पांच सितारा होटल की लिफ्ट में उन्होंने उसका यौन उत्पीड़न किया था। इस विवाद के चलते तहलका की प्रबंध संपादक शोमा चौधरी भी संस्थान से इस्तीफा दे चुकी हैं। शोमा पर मामले को दबाने का प्रयास करने का आरोप है।

कोई टिप्पणी नहीं: