तेजपाल को गोवा क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 30 नवंबर 2013

तेजपाल को गोवा क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार.

आखिरकार रेप केस में फंसे तहलका के पूर्व संपादक तरुण तेजपाल का हर दांव फेल कर ही गया। गोवा के डिस्ट्रिक्ट ऐंड सेशन कोर्ट ने तेजपाल की अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज कर दी है। जमानत अर्जी खारिज होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

तरुण तेजपाल की तमाम दलीलों को जज अनुजा प्रभुदेसाई की अदालत ने खारिज कर दिया। गौरतलब है कि तेजपाल ने कहा था कि वह हर शर्त मानने के लिए तैयार हैं इसलिए उन्हें जेल भेजने की जरूरत नहीं है। वहीं, सरकारी पक्ष की दलील थी कि तेजपाल गिरगिट की तरह रंग बदल रहे हैं इसलिए उन पर भरोसा नहीं किया जा सकता। वह  पीड़ित के ऊपर दबाव बना सकते हैं।

बचाव पक्ष के वकील ने दलील देते हुए तेजपाल की गिरफ्तारी को गैरजरूरी बताया था। उन्होंने कहा कि इस मामले में तेजपाल की गिरफ्तारी आखिरी विकल्प ही होना चाहिए। वकील ने कहा कि तेजपाल इस मामले में पुलिस का पूरा सहयोग कर रहे हैं। वह जांच में मदद के लिए गोवा आने को भी तैयार हैं। तेजपाल अपना मोबाइल नंबर दे देंगे और मुंबई (पीड़ित वहीं रहती हैं) नहीं जाएंगे। हालांकि, कोर्ट ने तेजपाल की तमाम दलीलें खारिज कर दीं।

प्रॉसिक्यूशन के वकील ने तेजपाल पर लगे आरोपों को गंभीर अपराध बताते हुए तेजपाल को 14 दिन की कस्टडी में देने की मांग की थी। वकील ने कहा कि तेजपाल लगातार अपना बयान बदल रहे हैं, जबकि पीड़ित अपने बयान पर कायम है। उसका पहला और आखिरी बयान एक जैसा है। यही नहीं लिफ्ट के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज से भी उसके बयान की पुष्टि होती है।

गौरतलब है तरुण तेजपाल पर गोवा में साथी पत्रकार के यौन उत्पीड़न का आरोप है। गोवा में उन पर रेप का केस दर्ज किया गया है। गैर जमानती वॉरंट जारी होने के बाद गोवा पुलिस ने दिल्ली में उनके घर पर छापा मारा था। घर पर न मिलने के बाद रिश्तेदारों के घर पर भी छापे मारे गए थे। पुलिस के दवाब और गोवा कोर्ट से गिरफ्तारी पर अंतरिम राहत के बाद तेजपाल पहली बार सामने आए थे।

कोई टिप्पणी नहीं: