बेंगलुरू में 1.14 करोड़ रुपये जब्त, आतंकवाद से जुड़े तार - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 5 नवंबर 2013

बेंगलुरू में 1.14 करोड़ रुपये जब्त, आतंकवाद से जुड़े तार


NIA Logo
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने यहां के एक व्यवसायी के पास से 1.14 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की। बताया जाता कि यह राशि मणिपुर के दो विद्रोही गुटों की थी। जांच एजेंसी ने कहा कि व्यवसायी ने दो संगठनों से राशि लेने की बात स्वीकार की है। व्यवसायी ने पीपुल्स रिवोल्यूशनरी पार्टी के स्वयंभू महासचिव एन. शांति मीति और मणिपुर में प्रतिबंधित संगठन युनाइटेड पीपुल्स पार्टी आफ कांग्लेपाक से राशि ली थी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मीति को आतंक से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया था। 

जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने व्यवसायी नाम जाहिर करने से इस बिना पर इंकार कर दिया कि जांच अभी जारी है। अधिकारी ने कहा कि जब्त धन भारतीय स्टेट बैंक के एक शाखा में व्यवसायी के खाते में जमा की गई थी।  जांच में यह बात सामने आई है कि आतंवादियों द्वारा बड़ी मात्रा में काला धन बेंगलुरू के रियल एस्टेट में लगाई जा रही है। 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने व्यवसायी का बयान दंडाधिकारी के समक्ष पिछले सप्ताह दर्ज कराया था। इस मामले में गुवाहाटी शाखा में प्राथमिकी दर्ज की थी। 

कोई टिप्पणी नहीं: