बिजली वितरण कंपनियों का होगा ऑडिट. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 31 दिसंबर 2013

बिजली वितरण कंपनियों का होगा ऑडिट.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपना दूसरा वादा पूरा कर दिया है. दिल्ली सरकार ने सूबे में बिजली वितरण करने वाली कंपनियों के ऑडिट का प्रस्ताव CAG के पास भेजा है. जिसपर सीएजी ने हामी भर दी है.

सरकार के प्रस्ताव के मुताबिक BSES यमुना, BSES राजधानी और NDPL का ऑडिट होगा. इन तीनों कंपनियों से दिल्ली सरकार ने बुधवार सुबह तक जवाब मांगा है कि उनका ऑडिट क्यों न कराया जाए.

इस बीच केजरीवाल ने इसी संबंध में CAG से मुलाकात भी की है. बिजली वितरण करने वाली कंपनियों के ऑडिट के संबंध में दिल्ली सरकार के ऊर्जा विभाग के अतिरिक्त सचिव अंकुर गर्ग ने सीएजी को एक चिट्ठी लिखी जिसमें बिजली वितरण करने वाली कंपनियों का ऑडिट करने की मांग की गई है. इन कंपनियों का ऑडिट इनके गठन के समय से होगा. ऑडिट 1971 के CAG एक्ट के अनुच्छेद 20 (1) के तहत होगा. सीएजी भी इन तीन कंपनियों के ऑडिट के लिए राजी है. इस संबंध में CAG ने एडिशनल डिप्टी सीएजी राकेश जैन को दिल्ली के ऊर्चा सचिव से ऑडिट के ब्यौरे पर चर्चा करने को कहा है. ये चिट्ठी 31 दिसंबर को लिखी गई. सूचना है कि एडिशनल डिप्टी सीएजी और ऊर्जा सचिव के बीच बैठक आज शाम 4.30 बजे होगी.


अरविंद केजरीवाल ने बताया कि आज शाम 5 बजे कैबिनेट की मीटिंग होगी. इस बैठक में पावर और अनाधिकृत कॉलोनियों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी. अरविंद केजरीवाल ने आशंका जताई है कि उनकी सरकार गिर सकती है. उन्होंने तबीयत से जुड़े सवाल पर कहा कि तबीयत का क्या? वो तो ठीक और खराब होती रहती है. हमारे पास 48 घंटे का वक्त है क्योंकि बीजेपी और कांग्रेस के बीच जो जोड़-तोड़ चल रही है उससे पता नहीं कि सरकार कब तक चलेगी. इसलिए हमारी कोशिश है कि 48 घंटे के अंदर जनता का जितना काम हो सकता है हम करा दें.

कोई टिप्पणी नहीं: