काशी विश्वनाथ, संकटमोचन का दर्शन करेंगे मोदी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 18 दिसंबर 2013

काशी विश्वनाथ, संकटमोचन का दर्शन करेंगे मोदी


narendra modi
गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी रैली को सम्बोधित करने के बाद शहर के दो प्राचीन मंदिरों -काशी विश्वनाथ और संकटमोचन- के दर्शन करने जाएंगे। मोदी के इस कार्यक्रम के मद्देनजर पुलिस महकमा अपनी तैयारियों में जुट गया है। वाराणसी में 20 दिसम्बर को राजा तालाब के पास रैली होनी है। मोदी ने तय किया है कि रैली को सम्बोधित करने के बाद वह काशी के दो प्राचीन मंदिरों में जाकर मत्था टेकेंगे और लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत के लिए आशीर्वाद मांगेंगे।

सूत्रों का कहना है कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मोदी ने इच्छा जताई है कि वह देश की सांस्कृतिक राजधानी वाराणसी में होने वाली रैली के बाद दोनों प्राचीन मंदिरों में दर्शन करना चाहते हैं। उनकी बात प्रशासनिक अमले तक पहुंचा दी गई है। मोदी के आगमन को देखते हुए स्थानीय प्रशासन भी दोनों मंदिरों की सुरक्षा पुख्ता करने में जुट गया है। 

स्थानीय आला अधिकारी हालांकि मोदी के इस कार्यक्रम को लेकर अभी कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं, लेकिन पार्टी की ओर से इसकी अधिकारिक घोषणा कर दी गई है कि रैली को सम्बोधित करने के बाद मोदी दोनों मंदिरों के दर्शन करने जाएंगे। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा, "नरेंद्र मोदी वाराणसी में रैली को सम्बोधित करने के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर और संकटमोचन मंदिर के दर्शन करने पहुंचेंगे। उनके साथ कई अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे।"

गौरतलब है कि मोदी की उप्र में अभी तक कानपुर, झांसी, बहराइच और आगरा में रैलियां आयोजित हो चुकी हैं। अब पांचवी रैली वाराणसी में होने जा रही है। 

कोई टिप्पणी नहीं: