पाकिस्तान में युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 18 मार्च 2014

पाकिस्तान में युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म


gang rape
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में दूसरी जाति की लड़की को भगा ले जाने वाले युवक से बदला लेने के लिए उसकी बहन का कथित रूप से अपहरण कर जबरन उसकी दो बार शादी कराई गई और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया है। समाचार पत्र डॉन ने मंगलवार को लिखा कि चिनिओट जिले के एक गांव में मल्लाह जाति की एक युवती का उसी गांव के 22 वर्षीय युवक सनाउल्ला के साथ प्रेम प्रसंग था। परिवार वालों से निकाह की इजाजत न मिलने पर दोनों घर से भाग गए।

लड़की के घरवालों ने इस संबंध में ग्रामसभा की बैठक बुलाई, जहां यह फैसला हुआ कि सन्नाउल्लाह की बहन को लड़की के भाई जाहिद अली से निकाह करना होगा। पंचायत के फैसले के अनुसार, पहले जाहिद ने पीड़ित युवती का अपहरण कर उसके साथ निकाह किया और पांच दिन के बाद उसे तलाक दे दिया। इसके बाद पीड़िता का निकाह जाहिद के रिश्ते के भाई नूर अहमद के साथ करा दिया गया।

इसके कुछ दिनों बाद जाहिद और उसके परिवार वालों ने पीड़िता के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और उसे प्रताड़ित किया। उन्होंने युवती के कपड़े उतार कर उसे गांव में एक पेड़ से बांध दिए और उसके माता-पिता को अपनी बेटी को वापस ले जाने के लिए कहा।

अपहरण के एक महीने बाद अपने परिवार वालों के पास लौटी पीड़िता ने ललियां तहसील के मजिस्ट्रेट से शिकायत की, जिसके बाद पीड़िता का मेडिकल टेस्ट कराया गया और मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने बताया कि पंचायत ने पीड़िता को उसके भाई के हरकत के बदले जाहिद से निकाह करने के लिए दबाव डाला था।

कोई टिप्पणी नहीं: