फ्रेंच ओपन : सानिया महिला युगल के तीसरे दौर में - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 31 मई 2014

फ्रेंच ओपन : सानिया महिला युगल के तीसरे दौर में


sania-enters-third-round-in-french-open
देश की शीर्ष टेनिस स्टार सानिया मिर्जा जिम्बाब्वे की अपनी जोड़ीदार कारा ब्लैक के साथ वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के महिला युगल वर्ग के तीसरे चरण में पहुंच गईं। सानिया-ब्लैक की पांचवी वरीय जोड़ी ने शनिवार को कोर्ट-17 में हुए दूसरे दौर के मुकाबले में कनाडा की डेनियएला गैब्रोव्स्की और पोलैंड की एलीजा रोसोल्स्का की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-1, 6-2 से हरा दिया।

सानिया-ब्लैक की जोड़ी के आगे उनकी प्रतिद्वंद्वी कनाडाई-पोलिश जोड़ी जरा भी नहीं ठहर सकीं। सानिया-ब्लैक की जोड़ी ने पहला सेट मात्र 25 मिनट में जीत लिया। सानिया-ब्लैक ने एक घंटे से भी कम समय में यह मैच अपने नाम कर लिया। सानिया 2011 में फ्रेंच ओपन के फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही थीं, पर जीत नहीं सकी थीं। दूसरी ओर उनकी जोड़ीदार कारा ब्लैक युगल मुकाबलों में फ्रेंच ओपन को छोड़ सभी ग्रैंड स्लैम विजेता रह चुकी हैं।

सानिया-ब्लैक की जोड़ी अब तीसरे दौर में सर्बिया की येलेना यांकोविच और रूस की एलीजा क्लेबानोवा की जोड़ी से भिड़ेगी। सानिया शनिवार को फ्रेंच ओपन में मिश्रित युगल मुकाबले में भी उतरेंगी। सानिया अपने रोमानियाई जोड़ीदार होरिया टेकाऊ के साथ मिश्रित युगल के दूसरे दौर के मुकाबले में हंगरी की टीमिया बाबोस और अमेरिका के एरिक ब्यूटोरैक की जोड़ी के खिलाफ कोर्ट-3 में उतरेंगी।

सानिया के अलावा फ्रेंच ओपन में शनिवार को ही एक और भारतीय खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और स्लोवेनिया की कैटरीना स्रेबोत्निक की दूसरी वरीय जोड़ी मिश्रित युगल के दूसरे दौर में उतरेगी। बोपन्ना-स्रेबोत्निक की जोड़ी कोर्ट-16 में जिम्बाब्वे की कारा ब्लैक और कोलंबिया के रॉबर्ट फल्लाह की जोड़ी के खिलाफ खेलेगी।

कोई टिप्पणी नहीं: