पीड़ित परिवार को पैसा नहीं, न्याय चाहिए : राहुल गांधी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 31 मई 2014

पीड़ित परिवार को पैसा नहीं, न्याय चाहिए : राहुल गांधी


rahul gandhi in budaun
उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में दो चचेरी बहनों के साथ हुए दुष्कर्म के मामले पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि पैसे से ज्यादा जरूरी है कि पीड़ित परिवार को न्याय मिले। बदायूं में पत्रकारों से बातचीत के दौरान राहुल ने कहा, "पीड़ित परिवार के साथ मुलाकात के दौरान उन्होंने मुझसे कहा है कि उन्हें पैसा नही चाहिए। उन्हें न्याय चाहिये।" राहुल ने कहा कि उप्र सरकार से न्याय मिलने की उम्मीद नहीं है, इसलिए परिवार ने जो मांग की है वह जायज है। इस मामले की जांच सीबीआई से कराई जानी चाहिए।

राहुल ने कहा, " जिन्होंने भी ऐसा किया है उन्हें यह पता होना चाहिए कि महिलाओं के साथ ऐसा करना अक्षम्य है। महिलाओं के साथ ऐसा नहीं किया जा सकता।" इससे पूर्व राहुल ने पीड़ित परिजनों से मिलकर उनका हाल चाल जाना। राहुल गांधी दोपहर करीब डेढ़ बजे बदायूं के उसहैत गांव पहुंचे। वहां उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और बातचीत के दौरान हर सम्भव सहायता का भरोसा दिलाया। 

राहुल ने इस दौरान उस जगह का भी दौरा किया जहां दोनों चचेरी बहनों को दुष्कर्म के बाद पेड़ से लटकाया गया था। राहुल के साथ उप्र कांग्रेस के नेता अखिलेश प्रताप सिंह और शोभा ओझा के अलावा कई अन्य नेता भी मौजूद थे।  इस बीच, सरकार की फजीहत कराने के बाद सक्रियता दिखाते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने बदायूं के उसहैत में नाबालिग दो बहनों की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में तीन अन्य आरोपियों को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।

इस मामले में पांच लोग नामजद थे, जिनमें से तीन आरोपी पहले ही जेल भेजे जा चुके हैं। सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद भी क्षेत्र में काफी तनाव बना हुआ है।  इस मामले में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सख्त तेवर के बाद आरोपी दो पुलिसकर्मियों को कल बर्खास्त कर दिया गया था। साथ ही मुख्यमंत्री ने इस मुकदमे को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजने का आदेश दिया था। आरोपी मुख्य आरक्षी छत्रपाल व सिपाही सर्वेश यादव को बर्खास्त कर दिया गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं: