योगेंद्र यादव का आप की सर्वोच्च समिति से इस्तीफा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 31 मई 2014

योगेंद्र यादव का आप की सर्वोच्च समिति से इस्तीफा


yogendra-yadav-resign-from-aap-working-commitee
आम आदमी पार्टी (आप) के नेता योगेंद्र यादव ने लोकसभा चुनाव में हरियाणा में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति से शनिवार को इस्तीफा दे दिया। यह जानकारी पार्टी सूत्रों ने दी। राजनीतिक मामलों की समिति, आप की नीति नियामक सर्वोच्च समिति है, जिसका फैसला अंतिम होता है। आप लोकसभा चुनाव में राज्य की 10 सीटों में से एक पर भी जीत हासिल नहीं कर पाई। 

हरियाणा में आप के एक अन्य प्रमुख नेता नवीन जयहिंद ने भी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से इस्तीफा दे दिया। पार्टी नेताओं ने कहा है कि वे दोनों नेताओं को अपने निर्णय पर पुनर्विचार करने के लिए राजी करने की कोशिश करेंगे। पार्टी के एक अन्य नेता दिलीप कुमार पांडे ने ट्वीट किया, "सिर्फ पीएसी और एनई से दिए गए इस्तीफे के पीछे रचनात्मक कारण हैं, पार्टी की बेहतरी और देश की बेहतरी के लिए।"

पांडे ने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि यादव और जयहिंद अभी भी पार्टी में हैं और उनके इस्तीफों पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में चर्चा होगी। कार्यकारिणी की बैठक जून के प्रथम सप्ताह में होगी। इस बीच योगेंद्र ने ट्वीट किया, "आप छोड़ने के बारे में अफवाह निराधार है। मैं पार्टी के साथ हूं और पहले से अधिक मेहनत के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं।"

कोई टिप्पणी नहीं: