इंजीनियरिंग कॉलेज के 25 छात्र व्‍यास नदी में बह गए - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 9 जून 2014

इंजीनियरिंग कॉलेज के 25 छात्र व्‍यास नदी में बह गए

हिमाचल के मंडी जिले में रविवार को जलस्‍तर बढ़ने से 25 छात्र व्‍यास नदी में बह गए. सभी हैदराबाद के एक इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र थे. छात्र यहां घूमने आए थे तभी औट के निकट लार्जी बांध से अचानक पानी छोड़ा गया, जिसमें छात्र बह गए. इस घटना में बाद इलाके में तनाव बढ़ गया है. लोगों ने कुल्‍लू-मनाली हाइवे को जाम कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक हैदराबाद से 50 किमी दूर स्थित वीएनआर विगनाना ज्‍योति कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्‍नोलॉजी के 46 छात्र इंडस्ट्रियल इंटर्नशिप के दौरान हिमाचल आए हुए थे. शिमला में दिन बिताने के बाद सभी बस से मनाली लौट रहे थे. तभी शाम करीब 7:30 बजे छात्र लार्जी बांध के पास बस से उतरकर चाय-नाश्‍ता कर रहे थे. इस दौरान 24 छात्र बांध की सैर करने लगे.

स्‍थानीय लोगों ने बताया कि छात्र पानी के काफी नजदीक चले गए थे. ऐसे में बांध से अचानक भारी मात्रा में पानी छोड़ने से जलस्‍तर बढ़ गया और नदी की धारा ने छात्रों को अपनी चपेट में ले लिया. हादसे का शिकार हुए 25 में ट्रिप मैनेजर किरण भी शामिल हैं. कॉलेज प्रशासन छात्रों के नाम जानने की कोशिश में जुटा है ताकि उनके घरवालों को खबर दी जा सके.

ट्रिप में छात्रों के साथ मौजूद प्रोफेसर ए अदित्य ने कहा, 'अचानक पानी आ जाने की वजह से हमने छात्रों को आवाज लगाई, लेकिन वो दूर निकल गए थे. शायद मेरी आवाज वहां तक नहीं पहुंच पाई.' मंडी के एडीएम पंकज राय ने कहा कि अचानक पानी के आने से यह हादसा हुआ है. प्रशासन राहत और बाचाव कार्य के लिए पूरी तरह तैयार है. सुबह से रेसक्यू का काम शुरू हो जाएगा.

दूसरी ओर रविवार को ही आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने वाले चंद्रबाबू नायडू ने ट्विटर पर जानकारी दी कि उन्‍होंने इस संदर्भ में दिल्‍ली बात की है और सभी जरूरी कदम उठाने के साथ ही पीड़ित परिवार को मदद करने की बात कही है.

1 टिप्पणी:

Dr Shesh Narayan Vajpayee ने कहा…

ऐसे सरकारी कर्मचारियों को आखिर कैसे सुधारेगी सरकार ?
जिन कर्मचारियों के भरण पोषण की सारी जिम्मेदारी जनता के पैसे से सरकार उठाती है क्या उस जनता के प्रति इनका कोई कर्तव्य नहीं है !कहीं तो वो लापरवाह होते हैं कहीं वो भ्रष्टाचार में सम्मिलित होते हैं कहीं कहीं तो वो स्वयं अपराध में सम्मिलित पाए जाते हैं आखिर इन्हें कैसे see more....http://bharatjagrana.blogspot.in/2014/06/24-6-6-see-more.html