बर्द्धमान हादसे का संदिग्ध हफीज मुल्ला उर्फ हसन गिरफ्तार - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 7 अक्तूबर 2014

बर्द्धमान हादसे का संदिग्ध हफीज मुल्ला उर्फ हसन गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के बर्द्धमान में 2 अक्टूबर को हुए धमाके में हफीज़ मुल्ला उर्फ हसन नाम के एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. सीआईडी ने कल ही दो संदिग्ध महिलाओं को भी गिरफ्तार किया था. पश्चिम बंगाल के बर्द्धमान में हुए ब्लास्ट केस में हफीज़ मुल्ला उर्फ हसन नाम के एक और संदिग्ध को सीआईडी ने पकड़ लिया. पुलिस को शक है कि गिरफ्तार हसन के रिश्ते बांग्लादेश के आतंकी संगठन जमात-उल और आलकायदा से हैं. धमाके में मारे संदिग्ध आतंकी शकील अहमद की हफीज़ मुल्ला उर्फ हसन से कई बार बात होने के भी सबूत मिले हैं. पुलिस को ये भी पता चला है कि आतंकी विस्फोट में इस्तेमाल होने वाले अमोनियम नाइट्रेट बांग्लादेश के ही रास्ते से लाते थे. 

सीआईडी ने कल ही दो महिलाओं को गिरफ्तार किया था. दोनों ही महिलाओं के तार लश्कर ए तैयबा और हूजी से जुड़ा हुआ माना जा रहा है. बर्द्धमान के एक घर में 2 अक्टूबर को धमाका हुआ था जिसमें दो लोगों की मौत हो गयी थी. पुलिस को शक है कि दोनों मारे गए लोग संदिग्ध आतंकी थे. केस की जांच कर रहे NIA ने अपनी जांच रिपोर्ट गृहमंत्रालय को सौंप दी है. आतंकियों के संबंध अलकायदा और अल जिहाद से भी बताए जा रहे हैं. ब्लास्ट वाली जगह से बरामद मोबाइल में अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हए हमले समेत कई आतंकी हमलों के वीडियो भी मिले थे. जो कहीं न कहीं आतंकी गतविधियों की ओर इशारा करते हैं.

वहीं लेफ्ट फ्रंट ने धमाके में मारे गए संदिग्ध आतंकियों के रिश्ते टीएमसी से होने के आरोप लगाए हैं. हालांकि टीएमसी ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. बीजेपी के सिद्दार्थनाथ सिंह ने भी ममता सरकार पर आतंकियों को पनाह देने का आरोप लगाकर मामले के तूल दे दिया था. पश्चिम बंगाल की सीआईडी को आशंका है कि जिस जगह धमाका हुआ था उसका इस्तेमाल आतंकी अपने मकसद के लिए कर रहे थे.

कोई टिप्पणी नहीं: