पूर्व रेलमंत्री नीतीश कुमार रेलवे से नाराज - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 26 अक्तूबर 2014

पूर्व रेलमंत्री नीतीश कुमार रेलवे से नाराज

पूर्व रेलमंत्री नीतीश कुमार ने रेल मंत्रलय के कामकाज व प्रबंधन पर अपनी गहरी नाराजगी जतायी है. उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है - केंद्र की निकम्मी सरकार के कुप्रबंधन के कारण बिहार के लोग सम्मान से छठ महापर्व भी नहीं मना पा रहे हैं. भेड़ बकरियों की तरह लोग चलने को मजबूर हैं, पूरा किराया देने के बाद लोग शौचालय में सफर कर रहे हैं. शर्म आनी चाहिए रेल मंत्रलय को कि इनके कुप्रबंधन के कारण किसी को अपनी जान गंवानी पड़ी तो किसी की टांग कट गयी. 

अपने फेसबुक पेज के माध्यम से उन्होंने रेल मंत्रलय से बिहार के लोगों से माफी मांगने और कार्रवाई करने की मांग की है. नीतीश के फेसबुक पेज पर लिखा गया है - मृतकों के परिवार को रेलवे में नौकरी मिले, घायलों का उपचार हो और मुआवजा मिले. जिन यात्रियों को टिकट के अनुसार सुविधा नहीं मिली उन्हें पूरे पैसे लौटाये जायें. फेसबुक पेज पर लिखा गया है कि बिहार के लोगों के सम्मान और आस्था की लड़ाई जदयू लड़ेगा, जबतक न्याय नहीं मिले. 

उल्लेखनीय है कि शनिवार को दिल्ली में ट्रेन पर चढ़ने की हड़बड़ी में पटरी पर गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी व एक अन्य घायल हो गया था. छठ पर्व पर दूसरे राज्यों व शहरों में रहने वाले बिहार के लोग बड़ी संख्या में अपने घर आते हैं. बिहार में छठ को सबसे बड़े व पवित्र पर्व के रूप में मनाया जाता है. पिछले साल भी छठ के दौरान ही नयी दिल्ली स्टेशन पर भगदड़ मच गयी थी. ऐसे में नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों के सवाल के माध्यम से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है. 

कोई टिप्पणी नहीं: