शिवसेना भाजपा के किसी भी मुख्यमंत्री का समर्थन करने को तैयार - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 28 अक्तूबर 2014

शिवसेना भाजपा के किसी भी मुख्यमंत्री का समर्थन करने को तैयार

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा के सबसे बड़े दल के रूप में उभरने के बाद से अपने रुख में और नरमी लाते हुए शिवसेना ने सोमवार को कहा कि वह राज्य के अगले मुख्यमंत्री के रूप में अपने पूर्व सहयोगी द्वारा चुने गए किसी भी नेता का समर्थन करने को तैयार है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में कहा, ‘लक्ष्मी पूजा के दिन (देवेन्द्र) फड़नवीस ने (नितिन) गडकरी से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया। बाद में गडकरी आरएसएस प्रमुख से मिले और उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। ये सभी आशीर्वाद नि:संदेह महत्वपूर्ण हैं लेकिन जनता का आशीर्वाद सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। शिवसेना ऐसे किसी भी व्यक्ति का समर्थन करने को तैयार है जो जनता के आशीर्वाद से महाराष्ट्र को आगे ले जाये।’ पार्टी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को हालांकि राज्य के मामलों में ज्यादा अनुभव है, लेकिन अंतिम निर्णय दिल्ली में भाजपा हाई कमान को करना है।
शिवसेना के मुखपत्र के अनुसार, ‘अंतिम निर्णय (मुख्यमंत्री के नाम) दिल्ली में हाईकमान करेगा, इसलिए प्रदेश के नेताओं के लिए यह सोचने का विषय नहीं है। गडकरी को राज्य का अच्छा तजुर्बा है और महाराष्ट्र के विकास को लेकर एक दृष्टि है। दूसरी ओर फड़नवीस को शासन चलाने का अनुभव नहीं है।’
शिवसेना के मुखपत्र में कहा गया है कि हमें खुशी है कि भाजपा ने चुनाव जीता और भ्रष्ट कांग्रेस एवं राकांपा को सत्ता से उखाड़ फेंका। राज्य को इन दोनों दलों के सत्ता से हटने का फायदा होगा। गौरतलब है कि भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षकों के रूप में गृह मंत्री राजनाथ सिंह और वरिष्ठ नेता जे पी नड्डा मंगलवार को मुम्बई में पार्टी विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेंगे, जहां राज्य के नये मुख्यमंत्री का चयन होगा।
भाजपा और शिवसेना में विभागों के बंटवारे पर कोई ठोस बातचीत नहीं होने के बीच शिवसेना को इस बारे में स्पष्टता के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक तक इंतजार करना होगा।

कोई टिप्पणी नहीं: