अंबानी बंधु के नाम छिपाए जा रहे हैं: केजरीवाल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 28 अक्तूबर 2014

अंबानी बंधु के नाम छिपाए जा रहे हैं: केजरीवाल

तीन स्विस बैंक खाताधारकों के नाम सामने आने के बाद काले धन को लेकर सियासी सरगर्मियां बढ़ गई हैं. आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने सरकार पर सिर्फ चुनिंदा लोगों पर कार्रवाई करने का आरोप लगाया है. उन्होंने दावा किया है कि रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी , उनकी मां कोकिला बेन और जेट एयरवेज के मालिक नरेश गोयल के भी विदेशी बैंकों में खाते हैं. काला धन मामले पर सरकार ने सोमवार को जो अतिरिक्त हलफनामा सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया था, उस पर आज सुनवाई होनी है. इस हलफनामे में डाबर के पूर्व डायरेक्टर प्रदीप बर्मन, कारोबारी पंकज लोढ़िया और राधा टिम्बलू के नाम हैं. खबर है कि रिव्यू कमेटी की बैठक के बाद और नामों का खुलासा भी हो सकता है. 

इससे पहले सोमवार शाम प्रेस कांफ्रेंस AAP नेता केजरीवाल ने उन 15 लोगों के यहां तुरंत छापा मारने की मांग की. उन्‍होंने कहा कि डाबर कंपनी से जुड़े बर्मन परिवार के तीन भाइयों के भी विदेशी बैंकों में खाते हैं. केजरीवाल ने बताया कि 2012 में काले धन से संबंधित जो सूची उन्होंने जारी की थी, उसमें भी प्रदीप बर्मन का नाम था और अब दोबारा उनका नाम सामने आने से उनकी वह लिस्ट भी सत्यापित हो गई है.

गौरतलब है कि केजरीवाल की उस लिस्ट में अंबानी बंधुओं का भी नाम था. AAP नेता अंबानी बंधुओं के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से साठ-गांठ के आरोप लगाते रहे हैं. सोमवार को भी उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'अनिल अंबानी को प्रधानमंत्री ने स्वच्छ भारत अभियान के लिए नॉमिनेट किया है तो उस पर वह कार्रवाई कै से करेंगे. वहीं मोदी मुकेश अंबानी के अस्पताल के उद्घाटन के निजी कार्यक्रम में पहुंचे और पीएमओ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से नीता अंबानी का भाषण शेयर किया गया. यानी प्रधानमंत्री दोनों के करीबी हैं तो उन पर कार्रवाई कैसे की जाएगी.' केजरीवाल ने जिन हस्तियों के नाम लिए हैं, उनमें से किसी की ओर से अपना पक्ष नहीं रखा गया है.

कोई टिप्पणी नहीं: