बीरभूम जाते नकवी समेत कुछ और BJP के नेता गिरफ्तार - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 30 अक्तूबर 2014

बीरभूम जाते नकवी समेत कुछ और BJP के नेता गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हिंसा के बाद वहां जाने की कोशिश कर रहे बीजेपी के मुख्तार अब्बास नकवी को कुछ और नेताओं के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। जिले के हिंसा प्रभावित मकरा गांव में निषेधाज्ञा लगा दी गई थी।

बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस सरकार पर बर्बर ताकतों के जरिए विपक्ष पर रोक लगाने की कोशिश और मकरा की घटना को दबाने का आरोप लगाया। इस गांव में सोमावार को राजनीतिक झड़प में तीन लोगों की मौत हो गयी थी।

पुलिस ने बताया कि बीजेपी नेताओं को तब गिरफ्तार किया गया जब वे सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा का उल्लंघन कर गांव में घुसने की कोशिश कर रहे थे। नकवी के साथ बीजेपी के राज्य अध्यक्ष राहुल सिन्हा , पार्टी के सांसद कीर्ति आजाद और उदित राज को भी गिरफ्तार किया गया। ये सभी नकवी की अगुवाई वाली उस तीन सदस्यों वाली टीम का हिस्सा हैं जिसे स्थिति का जायजा लेने के लिए पार्टी की तरफ से इस गांव में भेजा गया था।

नकवी और दूसरे बीजेपी नेताओं की पुलिस के साथ उस समय कहा सुनी हो गयी जब भाजपा नेता गांव में प्रवेश करने की मंजूरी मांग रहे थे । पुलिस ने इन्हें रोक दिया। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जब पुलिस बैरिकेड तोड़ने की कोशिश की तो पुलिस से उनकी हाथापाई हो गयी। जब उन्होंने गांव में प्रवेश करने की कोशिश की तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। नकवी ने दावा किया कि पुलिसकर्मी जब उन्हें गाड़ी की ओर ले जा रहे थे तो उन्हें चोट आयी।

कोई टिप्पणी नहीं: