मयप्पन पर धोनी ने दिया था गलत बयान! : रिपोर्ट - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 18 नवंबर 2014

मयप्पन पर धोनी ने दिया था गलत बयान! : रिपोर्ट

had-ms-dhoni-given-wrong-detail-about-meyyappan
आईपीएल सट्टेबाजी और मैच फिक्सिंग पर आई जस्टिस मुद्गल समिति की रिपोर्ट बताती है कि भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के गुरुनाथ मयप्पन को सिर्फ चेन्नै सुपर किंग्स का समर्थक और 'क्रिकेट का शौकीन' बताने वाला बयान पूरी तरह सही नहीं था। समिति ने मयप्प्न पर धोनी की राय के खिलाफ राय जाहिर की है। सोमवार को इस रिपोर्ट के कुछ अंश सार्वजनिक किए गए थे जिसमें जांचकर्ताओं ने पुष्टि की है कि मयप्पन चेन्नै टीम का अधिकारी था। समिति के समक्ष पेश हो चुके धोनी ने कहा था कि बीसीसीआई के निर्वासित अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन के दामाद मयप्पन चेन्नै टीम के अधिकारी नहीं हैं। 

उच्चतम न्यायालय के सामने रखी गई पहली रिपोर्ट में मुद्गल समिति ने कहा था कि इंडिया सीमेंट्स के प्रतिनिधियों ने कहा है कि मयप्पन के कंपनी में कोई अंश नहीं हैं लिहाजा उन्हें चेन्नै टीम का मालिक नहीं कहा जा सकता। रिपोर्ट में कहा गया, 'एमएस धोनी, एन. श्रीनिवासन और इंडिया सीमेंट्स के अधिकारियों ने कहा कि मयप्पन का चेन्नै सुपर किंग्स के क्रिकेट मामलों से कोई सरोकार नहीं है और वह महज क्रिकेट के शौकीन हैं जो चेन्नै का समर्थन करते हैं।' 

संपर्क करने पर न्यायमूर्ति (सेवानिवृत) मुद्गल ने टिप्पणी करने से यह कहकर इनकार कर दिया कि मामला न्यायालय के विचाराधीन है। उन्होंने कहा, 'अभी यह मसला न्यायालय के विचाराधीन है लिहाजा मैं टिप्पणी नहीं कर सकता।' समिति ने अपनी अंतिम रिपोर्ट में कहा कि मयप्पन अपने होटल रुम में 'दूसरे व्यक्ति' से मिलता था। इससे यह नतीजा निकलता है कि पहला व्यक्ति (मयप्पन) दूसरे व्यक्ति से करीबी संपर्क में था।

कोई टिप्पणी नहीं: