महबूबा ने किया 55 विधायकों के समर्थन का दावा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 31 दिसंबर 2014

महबूबा ने किया 55 विधायकों के समर्थन का दावा

mahbooba-claim-55-mla-support
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी .पीडीपी.की प्रमुख महबूबा मुफती ने आज 55विधायकों के समथरन का दावा करके भारतीय जनता पार्टी पर दबाव बनाने के साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के एजेंडे के जरिेये पाकिस्तान और कश्मीरी अलवाववादियों के साथ वार्ता प्रक्रिया की बहाली .आर्थिक पैकेज और शांति एवं विकास की अपनी शतेर्ें भी सापं कर दी। सुश्री मुफती ने सरकार के गठन पर राज्यपाल एन एन वोहरा के साथ अनौपचारिक बातचीत के बाद राजभवन के बाद संवाददाताों से बातचीत में कहा कि पीडीपी को 55विधायकों का समर्थन हासिल है। लेकिन उन्होने यह भी साफ कर दिया कि पीडीपी सरकार उसी के साथ बनायेगी जो पाकिस्तान और अलगाववादियों के साथ वार्ता प्रक्रिया की बहाली .कश्मीर में शांति और मेलमिलाप तथा आथरक पैकेज और तीनों क्षेत्रों के विकास के पार्टी के एजेंडे पर सहमत होगा। उन्होने कहा कि जम्मू कश्मीर का जनादेश चुनौतीपूर्ण होने के साथ ही राष्ट्रीय नेतृत्व के समक्ष जम्मू कश्मीर में शांति और विकास के लिए एक मौका भी है।

सुश्री मुफती ने कहा कि राज्य का जनादेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी .राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन और कांग्र्रेस नेतृत्व के लिए जम्मू कश्मीर मे शांति .विकास तथा केद्र एवं राज्य के बेहतर सम्बन्ध बनाने के लिए सुनहरा मौका है । उन्होंने कहा कि सरकार के गठन में जनादेश का सम्मान होना चाहिए क्योंकि यह निर्णायक होने के साथ ही बंटा हुआ है ।उन्होने कहा कि जम्मू में भाजपा को तथा कश्मीर में पीडीपी को सरकार बनाने के लिए जरूरी सीटें नहीं मिली हैं. उल्लेखनीय है कि भाजपा ने 31 विधायकों का र्समथन होने का  दावा किया था।विधानसभा चुनाव में खंडित जनादेश के साथ पीडीपी को सबसे ज्यादा 28और भाजपा को 25तथा नेशनल कांप्रेंस को 15और कांग्रेस को 12 एवं अन्य को सात सीटें मिली हैं.

कोई टिप्पणी नहीं: