अटल के उदारवादी एजेंडे के साथ भाजपा से गठबंधन का महबूबा का संकेत - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 31 दिसंबर 2014

अटल के उदारवादी एजेंडे के साथ भाजपा से गठबंधन का महबूबा का संकेत

mahbooba-condition-for-government-formation
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफती ने आज जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन का संकेत देने के साथ ही इसकी बुनियाद पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के उदारवादी एजेंडे पर रखने की शर्त भी रखी. सुश्री मुफती ने यहां राज्यपाल एन एन वोहरा के साथ मुलाकात के बाद संवाददाताों से कहा कि  उनकी पार्टी क ो 55विधायकों का समथरन हासिल है लेकिन नयी सरकार ऐसी होनी चाहिए जिसमें जनादेश का सम्मान हो. उन्होने कहा कि भाजपा को जम्मू में तथा पीडीपी को कश्मीर में ज्यादा सीटें मिली हैं. उन्होने कहा कि जम्मू कश्मीर की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शांति .विकास और केंद्र राज्य के बेहतर सम्बन्ध बनाने का सुनहरा मौका दिया है । पीडीपी प्रमुख ने यह भी साफ कर दिया कि दोनों के गठबंधन की बुनियाद पाकिस्तान और अलगावादियों के साथ शांति वार्ता .तीनों क्षेत्रों के विकास अमन तथा मेलमिलाप के श्री वाजपेयी के एजेंडे पर आधारित होनी चाहिए।

सुश्री मुफती ने कहा कि जम्मू कश्मीर की जनता ने रिकार्ड वोटिंग करके  केद्रीय नेतृत्व पर जिम्मेदारी डाली है ।उन्होने कहा कि जनादेश खंडित होने के साथ ही चुनौतीपूर्ण भी है । कांग्रेस के साथ दूरी बरतने का संकेत देते हुए उन्होने कहा कि श्री वाजपेयी की ओर से 2003 में शुरू की गयी शांति प्रक्रिया को संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने बीच में छोड दिया था।पीडीपी सांसद ने कहा कि उनकी पार्टी चाहती है कि श्री वाजपेयी के एजेंडे को मुकाम तक पहुंचाया जायए। पीडीपी प्रमुख ने यह भी कहा कि सरकार बनाने को लेकर उनकी पार्टी किसीतरह की जल्दबाजी में नहीं है ।उन्होने कहा कि राज्यपाल के साथ सरकार बनाने पर उनकी अनौपचारिक बातचीत हुई है ।

कोई टिप्पणी नहीं: