गिरिराज सिंह के खिलाफ कोर्ट ने FIR दर्ज करने के आदेश दिए - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 2 अप्रैल 2015

गिरिराज सिंह के खिलाफ कोर्ट ने FIR दर्ज करने के आदेश दिए

मोदी सरकार में केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के सोनिया गांधी पर दिए आपत्तिजनक टिप्पणी पर बिहार के मुजफ्फरपुर से सीजीएम कोर्ट ने एफआईर दर्ज करने का आदेश दिया है. स्थानीय प्रवक्ता ने गिरिराज सिंह के खिलाफ शिकायत की थी और अब सीजीएम ने एफआईआर करने का आदेश दे दिया है. गिरिराज सिंह ने कल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर रंगभेदी टिप्पणी की थी जिसके बाद से पूरे भारत में कांग्रेस के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

दिल्ली में गिरिराज के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने  लाठी चार्ज किया. मुंबई में भी इसके खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है, इसे साथ ही बेंगलूरु में भी भारी विरोध प्रदर्शन जारी है. संजय निरुपम की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है. गिरिराज सिंह के आपत्तिजनक बयान के बाद कांग्रेस नेताओं ने उनके इस्तीफे के मांग की ही है, साथ ही पीएम से सफाई मांगी है. बुधवार को कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने कहा कि बेहद शर्मनाक बयान है और पीएम को इस पर अपना बयान देना चाहिए. कांग्रेस प्रवक्ता रीता बहुगुणा जोशी ने भी गिरिराज सिंह के बयान को शर्मनाक करार दिया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कट्टर समर्थक और केंद्रीय लघु मध्यम उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने एक प्रेस कांफ्रेस के बाद  राजीव गांधी और सोनिया गांधी की शादी के बारे में विवादित बयान दिया था. गिरिराज सिंह ने कहा कि राजीव गांधी ने किसी नाइजीरियन महिला से शादी की होती और गोरी चमड़ी नहीं होती तो क्या कांग्रेस नेतृत्व स्वीकार करती.''

कोई टिप्पणी नहीं: