वन रैंक-वन पेंशन पर सरकार जानबूझकर कर रही देरी : कांग्रेस - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 31 मई 2015

वन रैंक-वन पेंशन पर सरकार जानबूझकर कर रही देरी : कांग्रेस


delay-on-one-rank-one-pension-makan
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वन रैंक-वन पेंशन (ओआरओपी) के मुद्दे पर पूर्व सैन्यकर्मियों को आश्वासन देने पर कांग्रेस पार्टी ने रविवार को सरकार पर जानबूझकर इसमें देरी करने का आरोप लगाया। कांग्रेस का कहना है कि इस मामले में पर्ववर्ती संप्रग सरकार की आलोचना करना सही नहीं है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने यहां संवाददाताओं से कहा, "सरकार जानबूझकर ओआरओपी योजना में देरी कर रही है।" मोदी द्वारा अपने रेडियो संबोधन 'मन की बात' में पूर्व सैन्यकर्मियों को आश्वासन देने के बाद माकन ने यह टिप्पणी की। मोदी ने अपने संबोधन में कहा था कि उनकी सरकार जल्द ही ओआरओपी मुद्दे पर समाधान निकालेगी। कांग्रेस नेता ने कहा, "इस मुद्दे पर मोदी द्वारा यूपीए सरकार की आलोचना करना सही नहीं है।"

इस मुद्दे को जटिल और पिछले 40 सालों से लंबित बताते हुए मोदी ने कहा कि सरकार के संबंधित अधिकारी इस मुद्दे का समाधान निकालने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने पूर्व सैन्यकर्मियों को इस मामले में हो रही राजनीति से दूर रहने को कहा। माकन ने सवाल उठाते हुए कहा, "प्रधानमंत्री अपनी मन की बात कार्यक्रम में विदेशों से काला धन लाना और फ्रांस के साथ राफेल विमान समझौते पर स्पष्टीकरण जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों को क्यों नहीं उठाते।" उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी को उम्मीद थी कि मोदी देश की आर्थिक स्थिति और देश में बेरोजगारी पर चर्चा करेंगे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

कोई टिप्पणी नहीं: