रॉबर्ट वाड्रा के भूमि सौदे की जांच शुरू - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 30 जून 2015

रॉबर्ट वाड्रा के भूमि सौदे की जांच शुरू

दिल्ली हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज एसएन ढींगरा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के एक भूमि सौदे की सोमवार को जांच शुरू कर दी। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। वाड्रा भूमि सौदे की जांच के लिए जस्टिस ढींगरा की एक सदस्यीय जांच आयोग गठित की गई है। एक अधिकारी ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया, 'जस्टिस ढींगरा पहली बार अपने कार्यालय गए और वाड्रा के भूमि सौदे से जुड़े कुछ दस्तावेजों और फाइलों की जांच-पड़ताल की।'

जस्टिस ढींगरा ने सोमवार को सिविल लाइंस इलाके में स्थित अपने नवनिर्मित कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक भी की। वह वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट्स हॉस्पिटैलिटी को कमर्शियल लाइसेंस प्रदान करने के मामले की जांच करेंगे। गुड़गांव के संयुक्त पुलिस आयुक्त सौरभ सिंह जांच में आयोग को सहयोग देंगे। आयोग छह महीने के भीतर राज्य सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंप देगा।

गौरतलब है कि नगर एवं ग्राम योजना विभाग ने 2008 में वाड्रा की कंपनी के लिए गुड़गांव के सेक्टर-83 (शिकोहपुर) में 2.7 एकड़ भूमि का वाणिज्यिक लाइसेंस जारी किया था। हरियाणा के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अशोक खेमका ने जोत समेकन महानिदेशक के तौर पर दिल्ली-जयपुर-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग-8 पर शिकोहरपुर में 3.5 एकड़ भूमि का म्यूटेशन रद्द कर दिया था। वाड्रा ने यह भूमि रियल एस्टेट की दिग्गज कंपनी डीएलएफ से खरीदी थी।

कोई टिप्पणी नहीं: