नरकटियागंज (बिहार) की खबर (30 जून) - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 30 जून 2015

नरकटियागंज (बिहार) की खबर (30 जून)

नरकटियागंज पीएचसी मंे मरीजो की संख्या में अचानक हुई कमी

narkatiaganj news
नरकटियागंज(पश्चिम चम्पारण) स्थानीय प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र में इन दिनों मरीजों की संख्या मंे अच्छी-खासी गिरावट दर्ज की गयी है। इस बावत बताया जाता है कि अस्पताल वही और व्यवस्था वही किन्तु मात्र व्यवस्थापक के बदल दिये जाने से रोगियांे की संख्या में काफी कमी दर्ज की गयी है। उपर्युक्त बातों की पुष्टि सरकारी अस्पताल के रजिस्टर से की जा सकती है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ धीरेन्द्र नाथ ठाकुर की माने तो सरकारी अस्पताल में छोटी-बड़ी सभी प्रकार की दवाएँ उपलब्ध हैं किन्तु एक मात्र टीका एण्टी रेबीज की उपलब्धता नहीं है। संभव है कि एण्टी रेबीज की उपलब्धता नहीं रहने के कारण मरीजों की संख्या में कमी आई हो। उधर ओडी पर बैठे डाॅ अनिल कुमार मिश्र ने बताया कि पहले हमे चार साढे चार बजे तक फुर्सत नहीं मिला करती थी अब दो बजे के बाद इक्के-दुक्के मरीज आ जाते है। संभव है कि कड़ी धूप होने के कारण मरीजों की संख्या में अचानक कमी आ गयी हो।

नरकटियागंज व्यवहार न्यायालय का शुभारंभ शीघ्र, सारी तैयारी पूरी

नरकटियागंज(पश्चिम चम्पारण) नरकटियागंज मंे बहुप्रतीक्षित व्यवहार न्यायालय का विधिवत् उद्घाटन शीघ्र होने के आसार नज़र आने लगे है। सूत्र बताते है कि कैदियों के ठहरने व उनकी सुरक्षा के लिए कमरे का इन्तेजाम कर दिया गया है। न्यायिक दण्डाधिकारी के बैठने की व्यवस्था कर दी गयी है। प्रखण्ड के जिस कमरे में प्रमुख व उपप्रमुख का कार्यालय हुआ करता था उसे व्यवहार न्यायालय में तब्दिल कर दिया गया है। अन्य न्यायाधीशो के बैठने की व्यवस्था भी स्थानीय प्रशासन द्वारा कर दिया गया है। नरकटियागंज मंे व्यवहार न्यायालय की स्थापना के बाद से क्षेत्रीय लोगों को बेतिया जाने से राहत मिलेगी। जिससे आम व खास लोगो का समय और रूपये की बचत होगी। नरकटियागंज जिला बनाओ अभियान व समिति के प्रमुख ए के शर्मा ने सरकार से मांग किया है कि एक पोस्टमाॅर्टम हाउस बना दिया जाए। जिससे नरकटियागंज को जिला बनाने में सरकार को सुविधा हो सके। प्रशासनिक सूत्र बताते है कि नरकटियागंज व्यवहार न्यायालय का शुभारंभ करीब 02 जुलाई 2015 को होने की संभावना हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: