द्रविड बने भारत-ए व अंडर-19 टीमों के कोच - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 6 जून 2015

द्रविड बने भारत-ए व अंडर-19 टीमों के कोच


rahul-dravid-india-u-19-coach
महान बल्लेबाज और पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ को भारत की ए और अंडर-19 टीमों का कोच नियुक्त किया गया है। द्रविड़ यह जिम्मेदारी संभालने के लिए राजी हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव अनुराग ठाकुर ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी पुष्टि की। ठाकुर ने कहा, "अच्छी खबर यह है कि द्रविड भारत की ए और अंडर-19 टीम के कोच पद के लिए राजी हो गए हैं। भारत, दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया की ए टीमों के बीच जुलाई में होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला राहुल के लिए कोच के तौर पर पहली श्रृंखला होगी। यह श्रृंखला भारत में आयोजित की जानी है।" द्रविड अगले साल बांग्लादेश में आयोजित होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिए भी टीम के कोच होंगे। 

उल्लेखनीय है कि द्रविड को लेकर पिछले कुछ दिनों के कई अटकलें लगाई जा रही थीं। बीसीसीआई ने हाल में द्रविड के सामने बोर्ड की सलाहकार समिति में शामिल होने का भी प्रस्ताव रखा था जिसे उन्होंने खारिज कर दिया था। वहीं, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वी. वी. एस लक्ष्मण ने इस समिति में शामिल होने पर अपनी सहमति जताई। द्रविड वर्ष-2014 से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स से भी मेंटर के तौर पर भी जुड़े हुए हैं 

कोई टिप्पणी नहीं: