परमाणु बम गिरा तो आप भी मारे जाएंगे सरताज अजीज साब: फारूख अब्दुल्ला - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 27 अगस्त 2015

परमाणु बम गिरा तो आप भी मारे जाएंगे सरताज अजीज साब: फारूख अब्दुल्ला

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेस के संरक्षक फारूख अब्दुल्ला ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज के परमाणु हथियार वाले बयान पर करारा जवाब दिया है। उन्होंने जवाब दिया है कि सरताज अजीज साब, यदि परमाणु बम गिरता है तो आप भी मारे जाएंगे। कृपया इस तरह की बातें न करें। उल्लेखनीय है कि अजीज ने यह बात हाल में भारत के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर की बैठक रद्द होने के बाद कही 

अजीज ने कहा था कि भारत इस प्रकार व्यवहार करता है कि मानो वह क्षेत्रीय महाशक्ति है, लेकिन हम भी एक परमाणु हथियार सम्पन्न देश हैं और हम जानते हैं कि खुद की रक्षा कैसे करनी है। एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में उन्होंने कहा कि "जब एक सीनियर डिप्लोमेट और पूर्व विदेश मंत्री परमाणु हथियारों की बात करता है तो सनकीपन दिखाई देता है। क्या मैं सरताज अजीज को हिरोशिमा और नागासाकी याद दिला सकता हूं ? वहां कितने हजारों लोग मारे गए? वहां एक इंच घास भी नहीं उगती। क्या सरताज अजीज जम्मू कश्मीर को बम से उड़ाना चाहते हैं? 

अब्दुल्ला ने कहा कि वार्ता न होना दुखद है। इसका अर्थ यह है कि फायरिंग जारी रहेगी। इसमें दोनों ओर से महिलाएं, बच्चे और लोग मारे जाएंगे। इससे क्या हासिल होगा। कुछ नहीं। वार्ता रद्द होने से हमें निराशा हुई है। जम्मू-कश्मीर के लोग सर्वाधिक निराश हुए है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को हुर्रियत को नकार देना चाहिए। यह पाकिस्तान की देन है और पाकिस्तान उससे हमेशा बात करता रहता है। हुर्रियत जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों का प्रतिनिधित्व नहीं करता। 

कोई टिप्पणी नहीं: