गुजरात के हालात की जिम्मेदार गुस्से की राजनीति: राहुल गांधी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 27 अगस्त 2015

गुजरात के हालात की जिम्मेदार गुस्से की राजनीति: राहुल गांधी

पटेलों के कोटा आंदोलन के दौरान गुजरात में हुई हिंसा के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए गुरुवार को राहुल गांधी ने कहा कि यह मोदी की गुस्से की राजनीति का नतीजा है। जम्मू-कश्मीर की तीन दिवसीय यात्रा पर आए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने यहां से 25 किलोमीटर दूर स्थित पंपोर शहर के एक गांव में किसानों की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी गुस्से की राजनीति कर रहे हैं और ऐसी राजनीति का उल्टा असर होता है जो कि आप गुजरात में देख रहे हैं।

राहुल से गुजरात में पटेल समुदाय द्वारा आरक्षण के लिए किए जा रहे आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के बारे में पूछा गया था। इस हिंसा के कारण मंगलवार से अब तक नौ जानें जा चुकी हैं। राहुल ने कहा कि गुस्से की राजनीति से सिर्फ मोदी को ही फायदा हुआ है।

उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि लोग लड़ें और गुस्सा फैलाएं। हम सब यह सच जानते हैं। हम (कांग्रेस) मानते हैं कि गुस्से से मोदी जी के अलावा किसी का फायदा नहीं होता। यह देश का, किसानों का, गरीबों का और उद्योगपतियों का फायदा नहीं करता और हमने यह कश्मीर में देखा है। राहुल ने कहा कि कांग्रेस का विश्वास सभी को साथ लेकर चलने में है।

कोई टिप्पणी नहीं: