मुलायम की पार्टी को लालू ने महागठबंधन में पांच सीटें देने का ऐलान किया - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 29 अगस्त 2015

मुलायम की पार्टी को लालू ने महागठबंधन में पांच सीटें देने का ऐलान किया

आने वाले सितंबर-अक्टूबर में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बने धर्मनिरपेक्ष महागठबंधन में शामिल आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मुलायम सिंह यादव की समाजवादी पार्टी (सपा) को महागठबंधन की पांच सीटें देने की घोषणा की। लालू ने कहा कि आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस के बीच आपसी सहमति से सीटों के बंटवारे बाद बिहार विधानसभा की कुल 243 सीटों में से बाकी बची तीन सीटें देने के साथ वह अपने हिस्से की दो सीटें सपा के उम्मीदवारों के लिए छोड रहे हैं। इससे पहले ये सीटें शरद पवार के दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के लिए छोड़ी गई थी।

बीती 12 अगस्त को आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद, कांग्रेस के बिहार प्रभारी सीपी जोशी की मौजूदगी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना स्थित अपने सरकारी आवास सात सर्कुलर रोड पर एक संवाददाता सम्मेलन में इन तीनों दलों के बीच सीटों के तालमेल को लेकर आपसी सहमति बनने की घोषणा करते हुए कहा था कि बिहार विधानसभा की कुल 243 सीटों में से जेडीयू और आरजेडी सौ-सौ सीटों और कांग्रेस 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने बाकी बची तीन सीटों के बारे में कहा था 'हमें उम्मीद है कि एनसीपी हमलोगों के साथ आएगी।

बिहार विधान परिषद की 24 सीटों के लिए हाल में संपन्न चुनाव जेडीयू, आरजेडी, कांग्रेस और एनसीपी ने साथ मिलकर लड़ा था। एनसीपी ने महागठबंधन में अपने लिए तीन सीट छोड़े जाने पर नाराजगी जताते हुए इसे अपने साथ धोखा बताया और तीसरे मोर्चे के गठन के लिए वामदलों और दूसरी पार्टियों से वार्ता शुरू कर दी है।

कोई टिप्पणी नहीं: