भाजपा को डिजिटल दुनिया का बुनियादी ज्ञान नहीं : नीतीश - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 31 अक्तूबर 2015

भाजपा को डिजिटल दुनिया का बुनियादी ज्ञान नहीं : नीतीश

bjp-dont-have-dijital-knowladge-nitish-kumar
पटना 31 अक्टूबर,  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पाकिस्तानी अखबार द डॉन के वेबसाइट पर अपने चुनावी विज्ञापन को लेकर को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं के बयानबाजी पर तंज कसते हुए कहा कि देश को डिजिटल इंडिया का सपना दिखाने वालों को डिजिटल दुनिया के बुनियादी पहलुओं का भी ज्ञान नहीं है। श्री कुमार ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा , “ डिजिटल इंडिया की बात करने वाली सरकार के नेता और मंत्री, बिहार में हार सामने देख बौखला कर गुगल एड को पाकिस्तानी अखबार डान का एक बता रहे हैं। इसके तुरंत बाद मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम पर तंज कसते हुए कहा , “ मोदीजी कम से कम अपने नेताओं को डिजिटल दुनिया के बुनियादी पहलुओं से तो अवगत कराइये, इस काम में गुगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाईजी भी आपकी मदद कर ही सकते हैं।” मुख्यमंत्री ने कहा कि , “ ऐसे हास्यास्पद बयान देने से पहले मोदीजी के 2014 लोक सभा चुनाव के गुगल एड पर एक नज़र तो डालें। 

उल्लेखनीय है कि एक निजी समाचार चैनल ने पाकिस्तान के प्रमुख अखबार ‘द डॉन’ में जदयू के चुनावी विज्ञापन को लेकर खबरे चलाये जाने के बाद से केन्द्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूढ़ी , राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत कई नेताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला किया था। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने वेबसाइट ‘द डॉन’ पर नीतीश कुमार के चुनावी विज्ञापन का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शुक्रवार को शेयर किया। उन्होंने सवाल उठाया कि नीतीश ने आखिर किन वोटरों को लुभाने के लिए यह विज्ञापन पाकिस्तानी अखबार की वेबसाइट पर दिया। हालांकि बाद में उन्होंने इस पोस्ट को डिलीट कर दिया।इसके बाद सूबे के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री पर सवाल उठाया। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने हाल ही में चुनावी जनसभा में कहा था कि यदि नीतीश-लालू जीत जाते हैं तो पाकिस्तान में पटाखे फोड़े जाएंगे। बिहार विधानसभा चुनाव में ट्विटर पर एक-दूसरे को पछाड़ने की कोशिश में लगे नेताओं की ट्विटर यूजर्स ने जमकर खिल्ली उड़ाई। यूजर्स ने भाजपा नेताओं को डिजिटल दुनिया के बारे में बुनियादी बातों की जानकारी लेने तक की नसीहत दे डाली।

कोई टिप्पणी नहीं: