बिहार : निजी क्षेत्र में आरक्षण की मांग कर पासवान जनता को कर रहे हैं गुमराह - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 30 नवंबर 2015

बिहार : निजी क्षेत्र में आरक्षण की मांग कर पासवान जनता को कर रहे हैं गुमराह

paswan-confusing-people-on-private-reservation
पटना,30 नवम्बर, जनता दल यूनाईटेड(जदयू) ने लोक जनशक्ति पार्टी(लोजपा) के अध्यक्ष एवं केन्द्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान की अनूसूचित जाति-जनजाति के लोगों के लिए निजी क्षेत्र और प्रोन्नति में आरक्षण की मांग को जनता को गुमराह करने वाला करार देते हुए आज कहा कि वह केन्द्रीय मंत्री है और उन्हें इस बाबत संसद से कानून पारित करवाना चाहिए। जदयू राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने यहां एक बयान में कहा कि श्री पासवान भलीभांति जानते हैं कि अनूसूचित जाति और जनजाति के लोगों को निजी क्षेत्र और प्रोन्नति में आरक्षण के लिए संसद से कानून पारित करवाना ही होगा लेकिन वह लोगों को गुमराह करने के लिए इस तरह की मांग कर रहे हैं । 

उन्होंने कहा कि श्री पासवान को यदि अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों की वास्तव में चिंता होती तो वह इनसे संबंधित संसद में लंबित कानूनों को पारित करवाते। श्री रजक ने राष्ट्रीय न्यायिक आयोग बनाने की मांग करते हुए कहा कि इससे न्यायाधीशों की नियुक्ति में आरक्षण का प्रावधान लागू करना सुगम होगा।इससे न्यायिक सेवा में भी अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों को न्यायाधीश बनने का मार्ग प्रशस्त होगा।

कोई टिप्पणी नहीं: