राहुल गांधी की नागरिकता रद्द की जाए: सुब्रह्मण्यम स्वामी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 16 नवंबर 2015

राहुल गांधी की नागरिकता रद्द की जाए: सुब्रह्मण्यम स्वामी

rahul-s-citizenship-should-be-revoked--swamy
नयी दिल्ली, 16 नवंबर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर दावा किया है कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के पास ब्रिटेन की नागरिकता है इसलिए उनकी भारतीय नागरिकता रद्द कर दी जाए। श्री स्वामी ने आज यहां एक सवाददाता सम्मेलन में प्रधानमंत्री को लिखे अपने पत्र की प्रति बांटी और साथ ही श्री गांधी पर लगाए गए आरोपों के सबूत के तौर पर ब्रिटेन की एक कंपनी ‘ब्लैकाप्स लिमिटेड’ के दस्तावेज मीडियाकर्मियों को दिखाए और कहा कि यह कंपनी खाेलने के लिए श्री गांधी ने वर्ष 2003..2006 के दौरान खुद को ब्रिटेन का नागरिक बताया था। उन्होंने कहा कि कंपनी खाेलने के लिए श्री गांधी ने अपनी जन्म तिथि का सही ब्यौरा दिया था और साथ ही यह भी कहा था कि वह ब्रिटेन के नागरिक हैं। 

कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने श्री स्वामी के इन अारोपो को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि इस पर बहुत ज्यादा गौर करने की जरूरत नहीं है क्योंकि जब भी राष्ट्रीय राजनीति में वह अलग थलग पडने हैं तो इस तरह के बेतुके बयान देकर लोगाे का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करते हैं। श्री स्वामी ने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है कि श्री गांधी की ओर से ब्रिटेन की कंपनी को दिए गए ब्याैरे की सच्चाई का पता लगाया जाए और अगर यह सही पाया जाता है तो उनकी भारतीय नागरिकता रद्द करने के साथ संसद की सदस्यता भी खत्म कर दी जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष ने जो किया है वह भारतीय संविधान के विरूद्ध है इसलिए प्रधानमंत्री को इस मामले काे गंभीरता से लेना चाहिए। श्री स्वामी ने कहा कि वह श्री गांधी के मामले की जानकारी लोकसभा अध्यक्ष को भी देंगे और उनसे अनुरोध करेंगे कि इसे संसद की आचार समिति के समक्ष उठाया जाए।

कोई टिप्पणी नहीं: