वाजपेयी के सपने को बढ़ा रहा हूं आगे : मोदी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 31 दिसंबर 2015

वाजपेयी के सपने को बढ़ा रहा हूं आगे : मोदी

carrying-forward-dream-of-vajpayee-modi
नोएडा, 31 दिसम्बर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि उनकी सरकार देश में सड़कों का जाल बिछाकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सपने को आगे बढ़ा रही है। श्री मोदी दिल्ली-मेरठ के बीच देश के 14 लेन के पहले एक्सप्रेसवे का शिलान्यास कर रहे थे। उन्होंने उत्तर प्रदेश के नोएडा में इस मौके पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि श्री वाजपेयी ने देश में स्वर्णिम चतुर्भुज तथा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की शुरूआत की थी जिससे देश में आर्थिक विकास को गति मिली। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इस काम आगे बढ़ाएगी और श्री वाजपेयी के सपने को और आगे ले जाएगी। 

श्री मोदी ने कहा कि इस परियोजना 75 अरब रुपए का खर्च आने की उम्मीद है और इससे हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। यह उनकी सरकार के विकास का मॉडल है जिसके जरिए देश में बड़े स्तर पर लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में विकास का प्रतीक बनेगा। यह एक्सप्रेसवे पर्यावरण की समस्या के समाधान का भी मॉडल बनेगा। दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गाजियाबाद और नोएडा को जाम से मुक्ति मिलेगी और दिल्ली तथा मेरठ के बीच की दूरी बहुत कम रह जाएगी। 

कोई टिप्पणी नहीं: