बजट से मैं बहुत निराश हूँ : चिदम्बरम - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 29 फ़रवरी 2016

बजट से मैं बहुत निराश हूँ : चिदम्बरम

disappointed-by-the-budget-chidambaram
नयी दिल्ली 29 फरवरी, कांग्रेस ने बजट को ‘निराशाजनक’ बताते हुए आज कहा कि इसमें मध्य वर्ग और छोटे व्यापारियों को काई राहत नहीं दी गयी है और अहम क्षेत्रों में सुधार को नजरअंदाज किया गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व वित्त मंत्री पी चिदम्बरम ने यहां पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा ‘‘बजट से मैं बहुत निराश हूं। इसमें कई अहम क्षेत्रों की अनदेखी की गयी है और उनकी स्थिति में सुधार के लिए कदम नहीं उठाए गए हैं।” 

उन्होंने कहा कि कोयला, बिजली, खान, सीमेंट, विनिर्माण तथा तेल और गैस जैसे अहम क्षेत्रों की कई परियोजनाएं अटकी पड़ी हैं और वहां फिलहाल नए निवेश की संभावना है फिर भी सरकार ने इनकी तरफ ध्यान नहीं दिया और सुधार के लिए कोई कदम नहीं उठाए हैं। उनका आरोप था कि सरकार इन क्षेत्रों की समस्याओं से अवगत थी और जानबूझकर इनकी अनदेखी की गयी है। पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि इन क्षेत्रों में सुधार के लिए सरकार के पास अवसर था। संसद में उसके पास बहुमत है और अर्थव्यवस्था में तेजी तथा इन क्षेत्रों में सुधार के लिए मजबूती से कदम उठा सकती थी लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया और यह निराशाजनक स्थिति है।

कोई टिप्पणी नहीं: