बंगलादेश और म्यांमार सीमा पर सुरक्षा कड़ी करेगा भारत: राजनाथ - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 21 मार्च 2016

बंगलादेश और म्यांमार सीमा पर सुरक्षा कड़ी करेगा भारत: राजनाथ


शिलांग, 21 मार्च केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि सीमा पार से होने वाले आतंकवाद पर रोकथाम के लिए पूर्वोत्तर के राज्यों से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा कड़ी करने की जरूरत है। माओवादियों को म्यांमार और बंगलादेश से हथियार मिलने से संबंधित सवाल के जवाब में श्री सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा “हम सीमा पर सुरक्षा सुनिश्चित करने और सीमा पार से होने वाले आतंकवाद को रोकने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।” 




उन्होंने कहा “हम पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सीमा पार से हथियारों की तस्करी पर रोक लगाने के लिए चर्चा करेंगे।” असम राइफल्स के 181वें स्थापना दिवस समारोह में शिरकत करने के लिए दो दिन के दौरे पर यहां आये केंद्रीय गृह मंत्री ने राज्य सरकारों को अपराध से निपटने के लिए केंद्र की आेर से हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया। श्री सिंह ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार बिना शर्त हिंसा छोड़ने के लिए तैयार किसी भी उग्रवादी संगठन से बातचीत के लिए तैयार है। उन्होंने कहा “मैं उनसे अपील करता हूं कि हिंसा का रास्ता छोड़ कर मुख्यधारा में शामिल हों। अगर वे बिना शर्त हिंसा छोड़ने के लिए तैयार हो जाएं तो सरकार उनसे बातचीत के लिए तैयार है।” 



इस बीच गृह मंत्री ने लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष पी ए संगमा के निवास पर जाकर उनकी पत्नी और दो बेटों से औपचारिक मुलाकात की। श्री संगमा का गत चार मार्च को दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया था। 

कोई टिप्पणी नहीं: