मोदी ने कई राष्ट्र प्रमुखों और वैज्ञानिकों से मुलाकात की - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 1 अप्रैल 2016

मोदी ने कई राष्ट्र प्रमुखों और वैज्ञानिकों से मुलाकात की


वाशिंगटन 31 मार्च, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय परमाणु सुरक्षा शिखर सम्मेलन में शरीक होने के लिए अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन पहुंचने के बाद लेजर इंटरफेरोमीटर ग्रेविटेशनल वेव ऑब्जवेट्री (एलआईजीअो) के वैज्ञानिकों के एक दल से आज मुलाकात की। राष्ट्रीय विज्ञान फाउंडेशन के निदेशक डॉक्टर फ्रेंस कोर्डोवा के नेतृत्व में आये वैज्ञानिकों के एक दल से श्री मोदी ने मुलाकात की। दल में तीन युवा भारतीय वैज्ञानिक भी शामिल थे जिन्होंने एलआईजीओ परियोजना में काम किया है। श्री कोर्डोवो ने बताया कि किस तरह भारत इस परियोजना के भविष्य के लिये बेहद खास था। 


श्री मोदी ने कहा कि एलआईजीओ परियोजना भारत और अमेरिका के वैज्ञानिकों के सहयोग का एक बड़ा उदाहरण है। इस परियोजना की सफलता भारतीय वैज्ञानिकों की एक पूरी युवा पीढ़ी को प्रेरित कर सकता है। प्रधानमंत्री ने उन भारतीय वैज्ञानिकों से जो इस परियोजना के हिस्सा हैं उनसे अपील की कि वे संभव हो सके तो भारतीय छात्रों से मुलाकात करें और भारतीय विश्वविद्यालय का दौरा करें। इससे पहले दिन में भारत में एलआईजीओ की स्थापना के लिये भारत के परमाणु ऊर्जा विभाग और अमेरिका के राष्ट्रीय विज्ञान फाउंडेशन के बीच हस्ताक्षर किए गए थे। 


प्रधानमंत्री ने कई देशों के राष्ट्र प्रमुखों से मुलाकात की । सबसे पहले उन्होंने न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जॉन की के साथ मुलाकात की। प्रधानमंत्री की बाद में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मिलने की संभावना है। प्रधानमंत्री ने वाशिंगटन स्थित अपने होटल में कई भारतीय लोगोें से भी मुलाकात की।

कोई टिप्पणी नहीं: