जनता की खोई मुस्कान को वापस लाना है: रामलाल अकेला - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 22 जून 2016

जनता की खोई मुस्कान को वापस लाना है: रामलाल अकेला

ramlal-akela-socal-work
कहते है कि मुसीबत के समय अगर कोई काम आ जाए तो एक तरह से वह भगवान का रूप होता है। ऐसा ही कुछ कार्य सपा विधायक रामलाल अकेला ने अपने क्षेत्र की जनता के लिए किया।  खास कर यह बात देश के उस तबके पर अधिक लागू होती है, जो हताश, निराशा और गरीबी का दंश झेल रहे होते हैं। उनके परिवार को दो वक्त की रोटी नसीब हो जाए यही उनके लिए बहुत बड़ी बात होती है। ऐसे में जब उनके कोई परिवार का सदस्य गम्भीर बीमारी का शिकार हो जाता है तो दुनिया की सारी मुसीबत उस परिवार के ऊपर होती है। जिस परिवार को खाने के लिए लाले पड़े हो वो कैंसर, किडनी, ह्दय रोग जैसे गम्भीर रोगों का इलाज कहा से करवाएगा। ऐसा ही कुछ हाल उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिला के विधानसभा क्षेत्र बछरांवा में था। जिसमें कुछ परिवार के लोग इस तमाम गम्भीर बीमारियों का दंश झेल रहे थे। इन गरीब परिवारों को प्राइवेट क्या सरकारी अस्पताल में इलाज कराने का धन नही था। निराशा की कोख में बैठे इन परिवारों को आशा की एक किरण उनके जनप्रतिनिधी विधायक रामलाल अकेला के पास दिखी। अपने जनप्रतिनिधत्व का दायित्व निभाते हुए लाचार और परेशान लोगों के लिए इलाज हेतु मुख्यमंत्री सहायता कोष से धन दिलवाकर बेहतर इलाज करवाया। 

विधायक रामलाल अकेला नें मुख्यमंत्री सहायता कोष से 60 लाख रूपए का अनुदान दिलाया। जिसमें कुछ गरीब परिवारों कों 2 लाख तो किसी को इलाज के लिए एक लाख तो किसी असहाय परिवार को 75 हजार रूपए की आवश्यकता थी। जिन परिवार का इन गम्भीर बीमारियों से इलाज करवाया गया, उसमें रामादेवी, सुरेंद्र कुमार, अनीता देवी, राजरानी, तेजनाथ रंजीत साहू, आदि सहित सैकड़ों की संख्या में गरीब परिवार लोग शामिल हैं। जिन्हें मुख्यमंत्री सहायता कोष से बीमारी के इलाज हेतु धन प्राप्त हुआ है, साथ ही इन परिवार के पीडित लोगों का सफल इलाज हुआ है। आर्थिक तंगी से जूझ रहे इन गरीबों की मद्द के बाद विधायक रामलाल अकेला ने कहा कि गरीब परिवार में मेरा जन्म हुआ था, इसलिए गरीबी को मैं भली भांति जानता हूं। एक गरीब परिवार पर आर्थिक तंगी कितनी भारी पड़ सकती है, इस वाकये को मैंने करीब से देखा है। इसलिए मेरी पूरी कोशिश रहेगी की आर्थिक तंगी से बीमारी को लेकर किसी गरीब की जान न जाने पाए। साथ ही सपा नेता ने कहा कि मेरा एक ही संकल्प है क्षेत्र की जनता की खोई मुस्कान को वापस लाना। जिसके लिए मै हमेशा प्रयासरत रहूंगा।

कोई टिप्पणी नहीं: