बिहार में 32 लाख का जाली नोट बरामद ,दो गिरफ्तार - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 30 मार्च 2017

बिहार में 32 लाख का जाली नोट बरामद ,दो गिरफ्तार


दरभंगा/कटिहार 30 मार्च, बिहार में दरभंगा और कटिहार जिले से पुलिस ने करीब 32 लाख रुपये के जाली नोट बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। रेल पुलिस अधीक्षक विरेन्द्र नारायण झा (मुजफ्फरपुर) ने यहां बताया कि सूचना के आधार पर स्टेशन परिसर से एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर उसकी तलाशी ली गयी। तलाशी के दौरान युवक के पास से एक-एक सौ रुपये मूल्य वर्ग के 100 और 500 रुपये मूल्य के पांच नोट बरामद किये गये। उन्होंने बताया कि युवक से बरामद सौ रुपये के नोटों की जब बारीकी से जांच की गयी तो सभी नोट नकली पाये गये। हालांकि 500 मूल्य वर्ग के सभी नोट सही मिले। 



श्री झा ने बताया कि गिरफ्तार युवक की पहचान कटिहार जिले के कुरसेला निवासी उदेश मंडल के रुप में की गयी। पूछताछ के क्रम में उदय ने बताया कि नकली नोटों की खेप लेने के लिए एक व्यक्ति आने वाला है। उन्होंने बताया कि उदय के मोबाइल से दूसरे व्यक्ति को कॉल कर जल्द रुपये लेने का कहा गया। इसके कुछ देर बाद एक युवक आया जिसे गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार युवक की पहचान मधुबनी जिले के रुद्रपुर निवासी सुफल चौधरी के रुप में की गयी है जिसके पास से बीस हजार रुपये नगद बरामद किये गये हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार उदेश मंडल की निशानदेही पर कटिहार जिले के कुरसेला थाना क्षेत्र के जमाई टोला इलाके के अयोध्यागंज बाजार स्थित उसके घर पर छापेमारी की गयी। छापेमारी के दौरान घर से 30 लाख 71 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किये हैं। हालांकि इससे पहले जानकारी मिली थी कि छापेमारी के समय उदेश मौके पर से फरार हो गया था।

कोई टिप्पणी नहीं: