दिल्ली में 115 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं लालू और उनका परिवार: सुशील - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 23 अप्रैल 2017

दिल्ली में 115 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं लालू और उनका परिवार: सुशील

115crores-lalu-property-in-delhi
पटना 22 अप्रैल, बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधानमंडल दल के नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव तथा उनके परिवार पर एक और घोटाले का खुलासा करते हुए आज कहा कि उन्होंने दिल्ली के पॉश इलाके में एक कंपनी समेत उसके करोड़ों की बेनामी संपत्ति को अपने नाम करा लिया है । श्री मोदी ने यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दस्तावेजी प्रमाण मीडिया को उपलब्ध कराते हुए कहा कि वह पिछले 18 दिनों से राजद अध्यक्ष श्री यादव की बेनामी संपत्तियों का एक-एक कर खुलासा कर रहे हैं । श्री यादव ने डिलाइट मार्केटिंग और ए.के. इन्फोसिस्टम की तर्ज पर ही मुंबई की ए.बी.एक्सपोर्ट्स कंपनी के शेयर तथा निदेशक मंडल को अपने तथा परिवार के नाम कराते हुए करोड़ों की संपत्ति पर कब्जा कर लिया है । भाजपा नेता ने कहा कि दिल्ली के पॉश इलाके न्यू फ्रेंडस कॉलोनी में जमीन खरीदने के लिए मुंबई के पांच बड़े सोने के व्यापारियों ने ए.बी. एक्सपोर्ट्स को एक करोड़ रुपये प्रति व्यापारी कुल पांच करोड़ रुपये का कर्ज बिना ब्याज के ही दिया था । जिन व्यापारियों ने एक-एक करोड़ रुपये की राशि बगैर ब्याज के दिया था उनमें अलका डायमंड इंडस्ट्रीज , रियल गोल्ड ट्रेडिंग , हीमा ट्रेडिंग , लेक्सस इन्फोटेक और यश वी ज्वेल्स लिमिटेड शामिल हैं । 


श्री मोदी ने कहा कि इन कंपनियों ने वर्ष 2007-08 में पांच करोड़ रुपये की राशि बगैर किसी सूद के ही दिये थे । इस पांच करोड़ के बिना सूद के कर्ज से उसी वर्ष नयी दिल्ली के न्यू फ्रेड्स कॉलोनी में 800 वर्ग मीटर जमीन मकान समेत खरीदी गयी थी । उन्होंने कहा कि आज इस जमीन की कीमत 55 करोड़ रुपये से अधिक है । भाजपा नेता ने कहा कि वर्ष 2007-08 में खरीदी गयी इस जमीन पर राजद अध्यक्ष श्री यादव का चार मंजिला आलीशान भवन बनकर लगभग तैयार है जिसकी वर्तमान कीमत करीब 60 करोड़ रुपये होगी । इस कंपनी के 98 प्रतिशत शेयर अब राजद अध्यक्ष के उप मुख्यमंत्री पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव तथा शेष उनकी पुत्री चंदा यादव के पास है । उन्होंने कहा कि श्री यादव की पुत्री रागिनी लालू तथा चंदा यादव कंपनी की निदेशक बनी हुयी हैं । श्री मोदी ने कहा कि राजद अध्यक्ष श्री यादव नयी दिल्ली में चार-पांच लाख की पूंजी लगाकर अब 115 करोड़ की संपत्ति का मालिक बन गये हैं । उन्होंने कहा कि मुंबई के स्वर्ण व्यवसाईयों और हीरा व्यापारियों ने बिना ब्याज के पांच करोड़ का कर्ज ए.बी.एक्सपोर्ट्स को क्यों दिया ,यह जनता को बताना चाहिए । 

भाजपा नेता ने कहा कि ए.बी.एक्सपोर्ट्स  ने वर्ष 2007-08 में दिल्ली के न्यू फ्रेंडस कॉलोनी स्थित जमीन पर मकान समेत पांच करोड़ रुपये की संपत्ति राजद अध्यक्ष के परिवार को सौंपने के लिए क्यों खरीदी । उन्होंने कहा कि 55 करोड़ की कीमत वाली इस जमीन पर चार मंजिला आलीशान भवन बना है जिसका निर्माण लागत करीब 60 करोड़ होगा , यह पैसा कहा से लाया गया । श्री मोदी ने कहा कि ए.बी.एक्सपोर्ट्स ने अपने सारे शेयर और 115 करोड़ की जमीन समेत चार मंजिला मकान राजद अध्यक्ष के परिवार को क्यों सौंप दिया । उन्होंने कहा कि वर्ष 2007-08 के बाद से डिलाइट मार्केंटिंग समेत राजद अध्यक्ष की सभी कंपनियां नयी दिल्ली के फ्रेंड्स कॉलोनी के पते पर ही निबंधित हैं । उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि उद्योगपति प्रेमचंद गुप्ता , ओम प्रकाश कत्याल तथा ए.बी.एक्सपोर्ट्स के मालिक अशोक कुमार बन्थिया जैसे बड़े व्यापारियों ने क्यों अपनी कंपनियों को श्री यादव और उनके परिवार को सौंप दिया । भाजपा नेता ने कहा कि क्या वजह है कि उद्योगपति अपने व्यापार करने के बजाये राजद अध्यक्ष को अपनी कंपनियां सौंप दी । वर्तमान में राजद अध्यक्ष और उनका परिवार एक हजार करोड़ से अधिक की संपत्तियों का मालिक बन बैठे हैं । उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बिहार विशेष न्यायालय अधिनियम के तहत बेनामी संपत्ति जब्त करने में सक्षम है । राजद अध्यक्ष की बेनामी संपत्तियों की जांच के लिए बिहार सरकार से वह कई बार आग्रह कर चुके हैं । 

कोई टिप्पणी नहीं: