क्या बिहार सरकार अब शहाबुद्दीन और प्रभुनाथ का जन्मदिन भी मनायेगी : सुशील - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 29 मई 2017

क्या बिहार सरकार अब शहाबुद्दीन और प्रभुनाथ का जन्मदिन भी मनायेगी : सुशील

sushil-modi-ask-nitish-on-llu-birth-day-celebration
पटना 28 मई, बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधानमंडल दल के नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन पर राज्य के कई महत्वपूर्ण पुलों का लोकार्पण किये जाने पर सवाल खड़ा करते हुये आज कहा कि क्या महागठबंधन की सरकार अब मोहम्मद शहाबुद्दीन, प्रभुनाथ सिंह और राजबल्लभ जैसे अपराधियों के जन्मदिन पर भी समारोह आयोजित करेगी। श्री मोदी ने यहां कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में सजायफ्ता श्री यादव के जन्मदिन (11 जून) को सरकार ने समारोहपूर्वक मनाये जाने की घोषणा की है। ऐसे में महागठबंधन की सरकार को यह बताना चाहिए कि क्या जेल में बंद राजद के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता मो. शहाबुद्दीन, विधायक हत्याकांड मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह और नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी एवं राजद के निलंबित विधायक राजबल्लभ जैसों के जन्मदिन पर भी समारोह आयोजित कर उन्हें तोहफा भेंट करेगी। भाजपा नेता ने कहा कि जिस लालू-राबड़ी और कांग्रेस के राज में बिहार की सड़कें खड्ढ में तब्दील हो गई थी, जिनकी मिलीभगत से अलकतरा घोटाला हुआ, जिनके पथ निर्माण मंत्री को न केवल इस्तीफा देना पड़ा बल्कि जेल की हवा भी खानी पड़ी थी, आज जिनके बेटों (तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव) ने करोड़ों रुपये की बेनामी सम्पति इकट्ठा कर ली है, उन्हीं (लालू प्रसाद यादव) के जन्मदिन पर सरकार आरा और छपरा सहित राज्य के कई महत्वपूर्ण पुलों को समर्पित करने वाली है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या बिहारवासियों का इससे बड़ा कोई अपमान हो सकता है। 


श्री मोदी ने कहा कि अलकतरा घोटाले के दौर में बिहार की सड़कों की मरम्मत और निर्माण का प्रतिशत 92 से घटकर छह रह गया था लेकिन अलकतरा खरीद 14 प्रतिशत से बढ़कर 93 प्रतिशत पर पहुंच गई थी। उन्होंने कहा कि जिन प्रमंडलों में अलकतरा की जरूरत नहीं थी, वहां भी खरीद की गई और बिना आपूर्ति के अलकतरा को बाजारों में बेच दिया गया था। भाजपा नेता ने कहा कि 900 करोड़ के चारा घोटाले में सजायफ्ता श्री यादव के कार्यकाल में ही 200 करोड़ रुपये का अलकतरा खरीद घोटाला हुआ था। उन्होंने कहा कि अलकतरा घोटाले के जिस एक मामले में राजद अध्यक्ष के अत्यंत करीबी एवं विधायक इलियास हुसैन निचली अदालत से बरी हुए हैं उन्हें केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को उच्च न्यायालय में चुनौती देना और लम्बित अन्य चार मामलों को मजबूती से लड़ना चाहिए। गौरतलब है कि राजद अध्यक्ष श्री यादव के उप मुख्यमंत्री पुत्र तेजस्वी यादव ने अभी हाल ही में पटना के दीघा-सोनपुर रेल सड़क पुल के निरीक्षण के बाद घोषणा की थी कि सड़क पुल मई तक बनकर तैयार हो जाएगा लेकिन इसका लोकार्पण राजद अध्यक्ष श्री यादव के जन्मदिन (11 जून) पर किया जाएगा। 

कोई टिप्पणी नहीं: