मधुबनी : ठाढ़ी गांव के संकल्प शांडिल्य ने गांव का मान बढ़ाया - Live Aaryaavart

Breaking

शनिवार, 3 जून 2017

मधुबनी : ठाढ़ी गांव के संकल्प शांडिल्य ने गांव का मान बढ़ाया

sankalp-from-thadi-got-10-cgpa
मधुबनी/अंधराठाढी  (मोO आलम अंसारी ) प्रखंड के ठाढ़ी गांव के संकल्प शांडिल्य ने अपने परिवार और गांव का मान बढ़ाया है। संकल्प ने केंद्रीय माध्यमिक बोर्ड के 10 वीं के परीक्षा में टेन सीजीपीए लाकर इलाके का नाम रौशन किया है। संकल्प एम ए झा डीएवी स्कूल झंझारपुर का छात्र है।  

माँ को था भरोषा - संकल्प की माँ श्वेता मिश्रा बताती ने कहा कि शुरू से उन्हें बेटे की क्षमता पर भरोसा था। उसकी सफलता ने साबित कर दिया कि ग्रामीण परिवेश में बिना पर्याप्त संसाधन के भी शिक्षा के क्षेत्र में ऊंचे मुकाम को हासिल किया जा सकता है। 

पारिवारिक पृष्ठभूमि - संकल्प के पिता सुदेश कुमार एक प्रतिष्टित दैनिक अखबार में रिपोर्टर  हैं। माता श्वेता मिश्रा गांव के ही सरकारी स्कूल में शिक्षका हैं। संकल्प की पूरी पढ़ाई लिखाई अपनी माँ के संरक्षण में घर पर रहकर ही हुई। संकल्प बचपन से ही पढ़ाई में काफी मेधावी रहा है। उसने देश के कई नामी ओलंपियाड में बहुत सारे पदक जीते हैं।

आईआईटी करने का सपना-  संकल्प का सपना आईआईटी करने का है। पूछने पर उसने बताया कि आईआईटी इंजीनियर बनकर ग्रामीण परिवेश के बच्चों को विज्ञान व इंजीनियरिंग की सही तालीम देने का सपना है। उसे यकीन था कि मेहनत रंग लाएगी। अपनी सफलता का श्रेय वो अपने बड़े चाचा इंजीनियर रंजन कुमार मिश्रा, अपनी दादी शान्ति देवी, परिवार और मातापिता के आशीर्वाद को देता है।

इलाके में खुशी की लहर - संकल्प की इस सफलता से गांव में खुशी की लहर है।  संकल्प एवं उसके परिजनों की खुशियों का  ठिकाना नहीं रहा। आसपास के लोग घर जाकर देर रात बधाई देते रहे।

एक टिप्पणी भेजें
Loading...