2019 चुनाव में राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन मुख्य मुद्दे होंगे : रघुवर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 26 अगस्त 2017

2019 चुनाव में राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन मुख्य मुद्दे होंगे : रघुवर

2019-issues-raghuwar-das
हजारीबाग 26 अगस्त, झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने देश को आर्थिक सुपर पावर और विश्वगुरु बनाने के लिये 2022 तक ‘न्यू इंडिया’ के निर्माण को आवश्यक बताते हुए आज कहा कि वर्ष 2019 चुनाव का आम चुनाव राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन के मुद्दे पर लड़ा जायेगा। श्री दास ने आज यहां विनोबा भावे विश्वविद्यालय के सभागार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल स्तरीय कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में सभी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि कार्यकर्ता सामूहिकता, आपस में संवाद, पार्टी के प्रति समर्पण और जनता से संपर्क आम चुनाव 2019 में बड़ी जीत दिलाने में कारगर साबित होगा। 2019 के चुनाव में राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन मुद्दा होगा। उन्होंने कहा, “भारत को हमें परम वैभव तक ले जाना है। देश को आर्थिक सुपर पावर और विश्वगुरु के लिये 2022 तक न्यू इंडिया का निर्माण करना होगा। यह हम सब की जिम्मेवारी है।” मुख्मयंत्री ने कहा कि कार्यकर्ताओं की अपेक्षा पार्टी और उसकी कार्यप्रणाली से है। उनकी अपेक्षा की उपेक्षा ना हो इसका पूरा ध्यान संगठन को है। बस अपने धेय्य निष्ठा को भटकने न दें और गुटबाजी से बचें। आपके क्षेत्र और आपकी जो समस्यायें हैं उसका निदान होगा। इस संवाद कार्यक्रम के आयोजन का यही मूल उद्देश्य है। 


श्री दास ने कहा कि वर्ष 2019 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी और रणनीति अभी से प्रारंभ करनी है। संगठन में कम से कम एक करोड़ वोट झारखण्ड में पार्टी के पक्ष में हासिल करने का लक्ष्य तय किया है। इस लक्ष्य को चुनौती के रूप में स्वीकार करना है। सभी कार्यकर्ता इस लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में आज से अपनी भूमिका और जिम्मेवारी निर्वहन करने के प्रति गंभीर होने का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि लक्ष्य अभिप्राप्ति के तहत यह भी लक्षित किया गया है कि 2019 में होने वाले विधानसभा चुनाव में संगठन को झारखण्ड में 60 से अधिक सीट और लोकसभा की सभी 14 सीट पर संगठन को प्राप्त करना है। मुख्यमंत्री ने कहा, “ संगठन के इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये हम सब को कड़ी मेहनत करनी होगी। बूथ कमेटी के प्रबंधन पर विशेष ध्यान देना होगा क्योंकि बूथ कमिटी और इसके उत्थान के प्रति गंभीर कार्यकर्ता संगठन की जान हैं यदि सभी कार्यकर्ता आपस में बेहतर समन्वय स्थापित कर ईमानदारी से कार्य करें तो लक्ष्य प्राप्त करना कठिन नहीं होगा।” श्री दास ने कहा कि देश चार महत्वपूर्ण संवैधानिक पदों पर आज भाजपा के कार्यकर्ता पदासीन हैं। यह पार्टी के प्रति निष्ठा और पार्टी द्वारा दी गई जिम्मेवारी के निर्वहन की बदौलत ही है। आप भी सुदूरवर्ती क्षेत्र में निवास करने वाले लोगों तक जायें उन्हें केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने का कार्य करें। 

कोई टिप्पणी नहीं: