बिहार को एक लाख 65 हजार करोड़ रुपये के विशेष पैकेज का एक-एक पैसा मिलेगा : सुशील कुमार मोदी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 8 अगस्त 2017

बिहार को एक लाख 65 हजार करोड़ रुपये के विशेष पैकेज का एक-एक पैसा मिलेगा : सुशील कुमार मोदी

bihar-will-get-complite-package-said-sushil-modi
पटना 08 अगस्त, बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) की सरकार बनने के दस दिन के बाद उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य के लिये जो एक लाख 65 हजार करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की घोषणा वर्ष 2015 में विधानसभा चुनाव के पूर्व की थी, उसका एक-एक पैसा केन्द्र से प्रदेश को मिलेगा । श्री मोदी ने भाजपा की ओर से आयोजित “संकल्प सम्मेलन” को संबोधित करते हुए कहा कि श्री मोदी ने वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव के पूर्व बिहार के लिये एक लाख 65 हजार करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की घोषणा की थी लेकिन चुनाव के बाद महागठबंधन की सरकार सत्ता में आ गयी। हालांकि भाजपा ने उस समय भी स्पष्ट किया था कि बिहार में पार्टी के सत्ता में नहीं आने के बावजूद प्रदेश के लिये प्रधानमंत्री की ओर से घोषित विशेष पैकेज की राशि अवश्य मिलेगी । उप मुख्यमंत्री ने कहा कि महागठबंधन सरकार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के परिवार के भ्रष्टाचार में लिप्त होने के कारण सही तरीके से काम नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार से कोई समझौता नहीं करने की अपनी नीति पर चलते हुए महागठबंधन से नाता तोड़कर राजग के साथ नयी सरकार का गठन किया ताकि राज्य का विकास तेजी से हो सके । 



श्री मोदी ने कहा कि अब जबकि श्री कुमार के नेतृत्व में नयी राजग सरकार का गठन हुआ है और विकास के काम में तेजी लाने के लिये ठोस कदम उठाये जा रहे हैं, केन्द्र से बिहार को विशेष पैकेज की राशि का एक-एक पैसा भी मिलेगा । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने विशेष पैकेज की घोषणा में 53 हजार करोड़ रूपये सड़क निर्माण के क्षेत्र में बिहार को देने का वादा किया था । उन्होंने कहा कि बिहार अब तेजी से विकास के रास्ते पर आगे बढ़ेगा और विशेष पैकेज की राशि का सही तरीके से इस्तेमाल होगा । उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग यह सवाल उठा रहे हैं कि श्री कुमार ने राजग के साथ सरकार बनाकर वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में मिले जनादेश का अपमान किया है । ऐसे लोगों को यह समझना चाहिए कि जनादेश लोगों की सेवा करने के लिये मिला था न कि भ्रष्टाचार में लिप्त श्री लालू प्रसाद यादव के परिवार को बचाने के लिये । उन्होंने अपने ही अंदाज में सवाल किया कि क्या जनादेश इसलिये मिला था कि मोहम्मद शहाबुद्दीन और राजबल्लभ यादव जैसे दुर्दांत अपराधियों को सरकार की ओर से संरक्षण दिया जा सके । श्री मोदी ने कहा कि अगले छह-सात महीने में बिहार के हर गांव में बिजली पहुंचा दी जायेगी और अगले एक वर्ष में ऐसा कोई घर नहीं होगा जहां बिजली नहीं होगी । इसी तरह कृषि क्षेत्र के लिये अलग से फीडर बनाये जा रहे हैं ताकि अगले तीन वर्षो में हर खेत तक बिजली पहुंचायी जा सके । उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 तक बिहार के हर घरों में शौचालय बनवा दिया जायेगा ताकि यह राज्य खुले में शौच से मुक्त हो सके । 

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने समारोह में कहा कि 12 अगस्त को मुख्यमंत्री श्री कुमार नये स्वरूप में एम्बुलेंस सेवा का शुभारंभ करेंगे । इस सेवा की शुरूआत 45 नये एम्बुलेंस के साथ की जायेगी और अगले तीन माह में ढाई सौ नये एम्बुलेंस को इस सेवा से जोड़ा जायेगा । उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में मरीजों को दवा उपलब्ध कराने के लिये आदेश दिये गये हैं और सभी सूचीबद्ध दवाओं को उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है। पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि पिछले बीस माह में पूर्व पथ निर्माण मंत्री ने कोई नयी परियोजना की शुरूआत नहीं की थी । उन्होंने कहा कि वह बड़ी-बड़ी बात जरूर करते हैं लेकिन जब उन्होंने मंत्री पद का कार्यभार संभाला तब संचिकाओं को देखने से यह स्पष्ट हो गया कि कोई नयी परियोजना की शुरूआत नहीं हुयी है। पूर्व पथ निर्माण मंत्री ललन सिंह के कार्यकाल में लोहिया पथ चक्र की शुरूआत जरूर हुयी थी । इस अवसर पर भाजपा कोटे से नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल मंत्रियों ने गरीबी समाप्त करने , भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने , जातिवाद , आतंकवाद और साम्प्रदायवाद को मिटाने के लिये संकल्प लिया । प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय ने सभी मंत्रियों को इसका संकल्प दिलाया । समारोह में नीतीश सरकार में भाजपा कोटे से शामिल सभी मंत्रियों के आलवा कई वरिष्ठ नेता , विधायक और विधान पार्षद भी उपस्थित थे । 

कोई टिप्पणी नहीं: