नीतीश सरकार बिहार के विकास के लिए वचनबद्ध : रामविलास पासवान - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 14 अगस्त 2017

नीतीश सरकार बिहार के विकास के लिए वचनबद्ध : रामविलास पासवान

nitish-government-comited-for-development-paswan
पटना 14 अगस्त, केन्द्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष रामविलास पासवान ने आज कहा कि बिहार में श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनी सरकार विकास के प्रति पूरी तरह से वचनबद्ध है और कुछ दिनों में ही इसका असर दिखायी पड़ने लगेगा । श्री पासवान ने अपने संसदीय क्षेत्र हाजीपुर में तिरंगा यात्रा से लौटने के बाद यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री कुमार के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार बनने के बाद से प्रदेश के लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है । राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की पार्टी से जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अलग हटने से लोग काफी राहत महसूस कर रहे हैं। लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में केन्द्र और राज्य सरकार मिलकर विकास कर रही है । लंबे समय के बाद बिहार और केन्द्र में एक ही गठबंधन सरकार बनी है और दोनों में बेहतर तालमेल बना हुआ है । उन्होंने कहा कि इसका ताजा उदाहरण प्रदेश में आयी बाढ़ है जिसमें दोनों सरकार ने बेहतर समन्वय दिखाया है।


श्री पासवान ने कहा कि मुख्यमंत्री ने राज्य में बाढ़ की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बात की थी जिसके बाद केन्द्र सरकार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सहायता उपलब्ध करायी है । बाढ़ पीड़ितों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए चार कॉलम राष्ट्रीय आपदा बल (एनडीआरएफ) और सेना की चार कंपनी के साथ ही अन्य मदद उपलब्ध करायी गयी है । केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री स्वयं बाढ़ पर नजर रख रहे हैं । उन्होंने कहा कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह से आज उन्होंने बात कर बाढ़ से संबंधित जानकारी दी है । बाढ़ प्रभावित इलाकों में खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के लिए हेलीकाप्टर भी दिया जा रहा है । प्रभावित इलाकों में किसी तरह की मदद की कमी नहीं होने दी जायेगी । श्री पासवान ने कहा कि भागलपुर घोटाले के मामले का कोई भी दोषी बख्शा नहीं जायेगा । इस सिलसिले में आज ही उन्होंने उप मुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी से बात की है । उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि इस मामले की तह तक जांच करायी जायेगी ताकि दोषियों की पहचान कर कड़ी सजा दी जा सके । केन्द्रीय मंत्री एक सवाल के जवाब में कहा कि राजद अध्यक्ष श्री यादव ने उनपर (पासवान) संपत्ति अर्जित करने का झूठा आरोप लगाया है । यदि श्री यादव बिहार में कहीं पर भी उनके नाम पर संपत्ति दिखाते हैं तो वह उनके नाम करने के लिए तैयार हैं । उन्होंने कहा कि सच बात तो यह है कि रेलवे में नौकरी देने के नाम पर जमीन हड़पो अभियान श्री यादव ने चला रखा था और जब वह इसमें फंस गये हैं तो वह दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं । 

कोई टिप्पणी नहीं: